Uncategorized

जया जेटली रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार की दोषी करार, सजा 29 को

गोपाल के पचेरवाल और रिटायर्ड मेजर जनरल एसपी मुरगई को भी दोषी ठहराया गया

नई दिल्ली (एजेंसी): दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को साल 2000 में एक पोर्टल के स्टिंग ऑपरेशन वेस्ट एंड के मामले में समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली को रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार का दोषी करार दिया है। स्पेशल जज वीरेंद्र भट ने जया जेटली के अलावा गोपाल के पचेरवाल और रिटायर्ड मेजर जनरल एसपी मुरगई को भी इस मामले में दोषी ठहराया है। कोर्ट तीनों की सजा की अवधि पर 29 जुलाई को सुनवाई करेगा।

यह मामला साल 2000 का है। उस समय तहलका डॉट कॉम के ऑपरेशन वेस्ट एंड नामक स्टिंग के आधार पर केस दर्ज किया गया था। सीबीआई ने इस मामले में 2006 में चार्जशीट दाखिल की थी। कोर्ट ने 2012 में तीनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी और भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 9 के तहत आरोप तय किए थे। इस स्टिंग के आने के बाद से राजनीतिक हलकों में काफी बवाल मचा था।

इस स्टिंग की वजह से तत्कालीन रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडीस को तत्कालीन अटल बिहारी वाजपेयी सरकार से इस्तीफा देना पड़ा था। इस मामले में बीजेपी के तत्कालीन अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण का भी नाम आया था लेकिन उन्हें एक जांच कमेटी ने क्लीन चिट दे दी थी।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button