घाटमपुर कांग्रेस विधायक कृपा शंकर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू

पैसे बांटने का मामला: कांग्रेस विधायक कृपा शंकर खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. कृपा शंकर संखवार का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें विधायक ग्रामीणों को पैसा बंटते दिख रहे है।

अब घाटमपुर के उप-मंडल मजिस्ट्रेट विधायक को नोटिस जारी की गई और उन पर का कानूनी कार्रवाई भी शुरू हो गई है।

गौरतलब है कि इस सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें गांव में चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार संखवार एक व्यक्ति को नोट देते हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़े:-   बसपा ने सभी सात बागी विधायकों को किया पार्टी से निष्कासित 

इस वीडियो के सामने आने के बाद प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों ने आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस उम्मीदवार निर्वाचन क्षेत्र में पैसे बांटकर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

घाटमपुर के उप-मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) अरुण कुमार ने कहा, कथित वीडियो पर संज्ञान लेते हुए हमने कांग्रेस उम्मीदवार को नोटिस जारी किया है।

प्रियंका गांधी ने लिखा योगी आदित्यनाथ को पत्र, ये की अपील

वहीं भाजपा अध्यक्ष (ग्रामीण) कृष्ण मुरारी शुक्ला ने कहा, वीडियो में उम्मीदवार को एक व्यक्ति को पैसे देते हुए स्पष्ट रूप से देखा गया है। वह मतदाताओं को पैसे देकर उन्हें प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे। यह साफ तौर पर चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। हमने चुनाव आयोग को शिकायत भेजी है।

हालांकि कृपा शंकर संखवार ने आरोप से इनकार किया और कहा, मैं चुनाव प्रचार के दौरान एक ग्रामीण को अपना विजिटिंग कार्ड दे रहा हूं। यह एक साजिश है और किसी ने मुझे ब्लैकमेल करने के लिए वीडियो बनाया है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।