महाराष्ट्र में लव जिहाद कानून के मुद्दे पर सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने

महाराष्ट्र में लव जिहाद कानून के मुद्दे पर सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने
महाराष्ट्र में लव जिहाद कानून के मुद्दे पर सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने

महाराष्ट्र में लव जिहाद कानून को लेकर राज्य सरकार और मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा आमने-सामने है। लव जिहाद पर कठोर कानून लाने की मांग की है, जबकि सरकार की ओर से इसे राजनीतिक मांग बताया गया है।

वस्त्रोद्योग मंत्री असलम शेख ने कहा कि हमारा देश धर्म के आधार पर नहीं बल्कि संविधान के आधार पर चल रहा है। संविधान में हर किसी को किसी भी राज्य में जाने, मन मुताबिक शादी करने की छूट है।

इसके अलावा अगर कहीं ज्यादती हो रही है, वहां कानूनन सजा का प्रावधान है। शेख ने कहा कि महाराष्ट्र में लव जिहाद चलने नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़े: गाजियाबाद में बोले मोहन भागवत, भारत ही कर सकता है विश्व कल्याण 

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. किरीट सोमैया ने कहा कि मंत्री असलम शेख जिस तरह की भाषा बोल रहे हैं, उसी तरह की भाषा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी बोलने वाले हैं, लेकिन भाजपा उत्तर प्रदेश की तरह ही राज्य में भी लव जिहाद पर कठोर कानून बनाए की मांग विधानसभा में करेगी। सोमैया ने कहा कि महाराष्ट्र में लव जिहाद का कानून बनाए जाने के लिए भाजपा आक्रामक भूमिका अपनाएगी।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।