आज से शुरू होगी तीसरी कट ऑफ की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया, 82 प्रतिशत सीटें भरीं

- in दिल्ली

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की तीसरी कट ऑफ के अंतर्गत ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया सोमवार से शुरू होग गई है। विश्वविद्यालय शैक्षिक सत्र 2020-21 में स्नातक कोर्सों में प्रवेश के लिए शनिवार की शाम अपनी तीसरी कट ऑफ जारी कर चुका है।

डीयू की तीसरी कट ऑफ या एडमिशन संबंधित अन्य जानकारी के लिए छात्र डीयू की वेबसाइट du.ac.in देख सकते हैं। डीयू की दूसरी कट ऑफ से हुए ऑनलाइन एडमिशन में करीब 82 प्रतिशत सीटें भर चुकी हैं।

यह भी पढें: रावण के पुतले पर पीएम मोदी का मुखौटा लगाने पर भड़के जेपी नड्डा

पहली कट ऑफ 10 अक्टूबर को जारी हुई थी। इस लिस्ट से 50 फीसदी तक सीटें भर चुकी थीं। इस बार कोरोना संक्रमण महामारी के कारण प्रवेश प्रकिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। ऐसे में वे अपने घर से ही ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक के विभिन्न कोर्सों के लिए 70 हजार सीटें हैं।

डेट ऑफ बर्थ और पिता के सही नाम के लिए 10वीं कक्षा का सर्टिफिकेट, 12वीं कक्षा का अंकपत्र, एस/एसटी/ओबीसी आदि का जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो), ओबीसी नॉन-क्रीमी लेयर सर्टिफिकेट (यिद लागू हो) और ईडब्ल्यूएस कोटा में एडमिशन के लिए सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र और आय प्रमाण पत्र ऑनलाइन एडमिशन के दौरान अपलोड करने होंगे।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।FacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShare