2023 विश्वकप के दो क्वालीफाइंग टूर्नामेंट्स क्यों हुए रिशेड्यूल, जाने वजह

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी ने गुरुवार को पुरुष विश्वकप चैलेंज लीग ए की बाकी बची दो सीरीज के शेड्यूल में कोरोना की वजह से बदलाव किया है. विश्वकप चैलेंज लीग ए के तहत बाकी बचे 30 लिस्ट ए मैच आखिरी दो सीरीज के दौरान होने थे.

कनाडा, डेनमार्क, मलेशिया, कतर, सिंगापुर और वनातु को 15 से 28 अगस्त के बीच कनाडा में दूसरी सीरीज होनी थी, वही तीसरी सीरीज मलेशिया में 2022 में खेली जानी थी.

ये दोनों सीरीज भारत में 2023 में खेले जाने वनडे इंटरनेशनल विश्व कप के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट का हिस्सा हैं. हालांकि मलेशिया में सीरीज अब टाइम से पहले नवंबर/दिसंबर में खेली जाएगी,

वही कनाडा में खेले जाने वाली सीरीज की मेजबानी अगले वर्ष जुलाई/अगस्त में होगी. आईसीसी के टूर्नामेंट्स चीफ क्रिस टेटली ने बोला कि, दो पुरुष क्रिकेट विश्व कप चैलेंज लीग ए सीरीज के शेड्यूल में बदलाव किया गया है, जिससे कि मेंबर्स को मौजूदा कोरोना दिशानिर्देश और पाबंदियों को देखते हुए अपने देश में टूर्नामेंट के आयोजन का संभावित मौका मिल सके.

कनाडा की टीम अब नेट रेन रेट में सिंगापुर से शानदार हालत की वजह से टॉप पर है. दोनों टीमों के आठ पॉइंट्स हैं. टूर्नामेंट के खत्म होने पर एक टीम को विश्व कप क्वालीफायर प्ले ऑफ के छह जगहों में से एक में जगह मिलेगी, जो 2023 में होगा. चैलेंज लीग बी में टॉप पर रहने वाली टीम और क्रिकेट विश्व कप लीग दो की निचली चार टीमें भी क्वालीफायर प्ले ऑफ में खेलेंगी.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos