अजब-गजब

पोर्न वीडियो देखते हुए पकड़ा गया पायलट, तो अमेरिका ने रद्द कर दिया वीजा

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, चाइल्ड पोर्नोग्राफी को डाउनलोड करने के आरोप में अमेरिका के कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने एक भारतीय पायलट को हथकड़ी लगाई एवं उसे फ्लाइट से नीचे उतार दिया।

मुंबई में निवास करने वाला ये पायलट फर्स्ट ऑफिसर के तौर पर भारतीय विमानन कंपनी में तैनात है एवं अक्सर अमेरिका में उड़ानें संचालित करता रहता है। मौजूदा नियमों में बताया गया है कि, अमेरिका से उड़ान भरने वाले विमानों के सभी यात्रियों तथा क्रू मेंबर्स की सूचना उड़ान भरने के 15 मिनट के अंदर यूएस ब्यूरो ऑफ कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन को प्रस्तुत करानी होती है।

एक सूत्र में बताया गया कि, फेडरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन एजेंट्स ने उसके अमेरिका में दाखिल होने का इंतजार किया एवं फिर उसे गिरफ्तार किया गया। सूत्र ने बताया कि, ‘उसका पासपोर्ट सीज हो गया तथा अमेरिकी वीजा को रद्द किया गया है। तत्पश्चात उसे दिल्ली के विमान में अमेरिका से निर्वासित कर दिया गया।’

दूसरे सूत्र ने बताया कि, ‘बाद में ये मालुम हुआ कि वो बीते 2 महीनों से चाइल्ड पोर्नोग्राफी को डाउनलोड करने एवं उस तक पहुंच की वजह से एफबीआईके स्कैनर पर था। अमेरिका के होटल में रुकने के वक्त उसके इंटरनेट उपयोग की निगरानी करने पर काफी अहम सबूत प्राप्त हुए। एफबीआई ने लिफाफाबंद डोजियर में भारतीय अधिकारियों को सबूत दिए है।

जानकारी के मुताबिक, अमेरिकन फेडरल कानून के तहत कोई भी बाहरी आदमी सोच समझकर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ी सामग्री न किसी को भेज सकता है, न बना सकता है एवं न ही देख सकता है। कैसी भी यौन सामग्री जिसमें नाबालिग शामिल हो उस पर इस देश में बैन लगा हुआ है।

Related Articles

Back to top button