जीवनशैली

अनचाहे मैसेज से हैं परेशान, तो गूगल का ये फीचर करेगा आपकी मदद

अगर स्मार्टफोन में अनचाहे मैसेज से परेशान हैं तो ये खबर आपके लिए राहत भरी हो सकती है. एंड्रॉयड स्मार्टफओन्स के लिए गूगल मैसेज ऐप में एक नया फीचर जुड़ रहा है. इसे स्पैम प्रोटेक्शन कहा जाता है. छह महीने से इसकी टेस्टिंग की जा रही थी और अब ये फीचर सभी यूजर्स के लाइव है. लेकिन फिर भी अभी इसे हर यूजर्स को दिखने में थोड़ा वक्त लग सकता है.

अनचाहे मैसेज से हैं परेशान, तो गूगल का ये फीचर करेगा आपकी मदद कुछ यूजर्स ने इसकी रिपोर्ट की है जो मैसेज ओपन करते ही स्मैप प्रोटेक्शन फीचर देख पा रहे हैं. हालांकि गूगल ने ये साफ नहीं किया है कि स्पैम प्रोटेक्शन फीचर काम कैसे करेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक ये बदलाव सर्वर की तरफ से है और फिलहाल कुछ समय तक के लिए लिमिटेड यूजर्स के लिए ही है. कुछ यूजर्स को ये ऑप्शन दिख रहा है, जबकि ज्यादातर यूजर्स को अब भी ये फीचर नहीं दिख रहा है. अगर आपके फोन में ये ऑप्शन आएगा तो मैसेज ऐप ओपन करते ही आपको स्पैम प्रोटेक्शन दिखेगा. इसे यूजर्स मैनुअली एनेबल डिसेबल कर सकते हैं.

गूगल के मुताबिक यह नया स्पैम प्रोटेक्शन फीचर कंपनी को यूजर्स के पास आने वाले स्पैम मसैज डिटेक्ट करने में मदद करेगा. आपको बता दें कि गूगल ने अपने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Allo को बंद करने का ऐलान किया है. ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी अब टेक्स्ट मैसेज पर काम करेगी.

दरअसल इससे आपको फायदा ये होगा कि अनचाहे मैसेज पर कुछ हद तक लगाम लग सकेगी. ये खुद से डिटेक्ट कर लेगा कि कौन सा मैसेज आपके फायदे का नहीं है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो आप इसे ट्रेन भी कर सकते हैं. इसक लिए रिपोर्ट स्पैम या रिपोर्ट नो स्पैम पर क्लिक करना होगा. अगर आप ट्रू कॉलर यूज करते हैं तो स्पैम फीचर यूज किया होगा, ये भी कुछ इसी तरह का फीचर है.

Related Articles

Back to top button