जीवनशैली

इन हेयर स्टाइल से अपने दुल्हन रूप को बनाएं और अधिक सुंदर

शादियों का सीजन चल रहा है और हर दुल्हन अपने ब्राइडल लुक को यूनिक बनाना चाहती है। ज्वेलरी से लेकर लंहगा या फिर हेयर स्टाइल, शादी के दिन इन सब मे दुल्हन किसी भी तरह की कसर नही छोड़ना चाहती है। शादी के इस सीजन में हेयर स्टाइल की कई सारी यूनिक स्टाइल्स आ चुकी हैं, जिनमे फ्लोरल बन एक बेहतर विकल्प है। फ्लोरल बन हेयर स्टाइल में दुल्हन अपने बालों में फूलों से बना हुआ जूड़ा पहनती है जो बालों की सुंदरता को अधिक बढ़ देती है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ब्राइडल फ्लोरल स्टाइल लेकर आएं हैं जिन्हें देखकर आपका मन शादी में उन स्टाइल्स को उतारने का जरूर करेगा।

अनुष्का का ब्राइडल फ्लोरल लुक

पिछले वर्ष अनुष्का और विराट की शादी हिट जोड़ियों में से एक थी और इन्होंने कुछ अलग अंदाज में शादी की थी। अनुष्का शर्मा के ब्राइडल लुक की एक तस्वीर खूब छाई रही, जिसमे अनुष्का के बालों में फूल का जूड़ा लगा हुआ था। इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि, अनुष्का का यह लुक फूलों की वजह से कितना अच्छा लग रहा है। अनुष्का ने टस्कन फ्लावर्स का जूड़ा पहना हुआ है। इटली में यह फ्लावर प्रसिद्ध है और भारत मे यह नही मिलता है। आप चाहे तो शादी के दिन गुलाब के फूलों का जूड़ा ठीक अनुष्का की तरह कॉपी कर सकती हैं। आर्टिफीसियल फ्लावर्स से भी अनुष्का की तरह ब्राइडल लुक पाया जा सकता है।

साइड फ्लोरल बन

साइड फ्लोरल बन आपके लिए एक अच्छी चॉइस हो सकती है। बालों के एक तरफ लगाने वाला यह जूड़ा दुल्हन के लुक को इम्प्रेससिवे बना देता है। यह फ्लोरल बन इंगेजमेंट के लिए इस्तेमाल लाया जा सकता है। इसके अलावा रिसेप्शन में भी इस स्टाइल के फ्लोरल बन को यूज़ कर सकते है।

हल्का मोगरा जूड़ा

कई लड़कियां लाइटली दुल्हन बनना चाहती है और उन्हें भारी-वजनी जूड़ा नही अच्छा नही लगता। ऐसे में आप मोंगरे के फूल को प्रयोग में ला सकती है। मोगरे का फूल देखने में भी अच्छा होता है और हल्का होने के कारण इससे लोगों के बीच आपको कोई भी परेशानी नही होगी।

भारी ज्वेलरी से नही होगी परेशानी

अगर आप शादी में भारी भरकम ज्वेलरी पहनना चाहती हैं या फिर दुपट्टा कैरी करना चाहती हैं तो आपको फूलों के जूड़े से किसी भी तरह की दिक्कत नही होगी। इसके लिए बस आपको बालों में अंदर-बाहर ठीक तरह से जूड़े को दबाकर रखना है। कई बार ऐसा होता है कि ताजे फूल भारी होते हैं और इसके कारण वह बालों में ठीक से नहीं लग पाते हैं।

उनकी पकड़ बालों में ढीली होने के कारण दुपट्टा या फिर ज्वेलरी लग जाने पर वह निकल जाते हैं। इसलिए अगर शादी में यह परेशानी नहीं देखना चाहती हैं तो फूलों को अच्छी तरह से बालों के नीचे दबा लें। आजकल गर्दन में फूल के जूड़े का ट्रेंड तेजी से फैल रहा है। यह जूड़े बहुत हल्के होते हैं और इन्हें बालों के निचले हिस्से में लगाया जाता है जिससे यह गर्दन तक पंहुचकर लुक को ज्यादा बेहतरीन बना सकें।

Related Articles

Back to top button