जीवनशैली

ऐसे करेंगी मेकअप, तो थम जाएंगी सबकी की नजरें

Valentine’s Day 2019 Make Up Tips: वैलेंटाइन्स डे दस्तक देने वाला है. सभी पर प्यार का खुमार छाया हुआ है. अपने क्रश या पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए लोग खूब तैयारियां करते हैं. वैलेंटाइन डे के दिन सबसे बेस्ट दिखने के लिए लोग अपनी लुक्स पर भी काफी ध्यान देते हैं. महिलाओं को अपने कपड़ों के साथ सही मेकअप की टेंशन सताती है, क्योंकि अगर मेकअप सही नहीं हुआ तो महंगी और अच्छी ड्रेस भी उनकी लुक को अच्छा नहीं बना पाती. लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं, हम आपको वैलेंटाइन डे के लिए कुछ बेस्ट मेकअप टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो कर के आप इस वैलेंटाइन डे अपनी लुक से किसी को भी इंप्रेस कर सकेंगी.

ऐसे करेंगी मेकअप, तो थम जाएंगी सबकी की नजरेंStep 1: फाउंडेशन लगाने से पहले चेहरे पर प्राइमर जरूर लगाएं. इससे आपके चेहरे के पोर्स छिप जाते हैं और मेकअप देर तक टिका रहता है.

Step 2: सभी के चेहरे पर थोड़े बहुत दाग-धब्बे जरूर होते हैं. लेकिन इन दाग-धब्बों से आपकी खूबसूरती में कोई कमी ना आए इसके लिए मेकअप करने से पहले चेहरे की रेडनेस को छिपाने के लिए उसपर हरे रंग का कंसीलर लगाएं और डार्क सर्कल्स पर पीच रंग का कंसीलकर लगाएं.

Step 3: मेकअप ब्लेंडर या ब्रश की मदद से चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं. फाउंडेशन अपनी स्किन कलर से एक शेड डार्क ही चुनें.

Step 4: अब फेस पाउडर से अपने फाउंडेशन को फिक्स करें. पाउडर लगाने से आपका मेकअप लंबे समय तक सेट रहता है.

Step 5: आंखें अक्सर वो बातें भी कह देती हैं, जो शब्द नहीं कह पाते हैं. वैलेंटाइन डे दिन अपनी आंखों का मेकअप करते समय खास ध्यान रखें. इस दिन मैटेलिक रंग के आईशैडो से आंखों को हल्की स्मोकी लुक दें. ध्यान रखें कि आई मेकअप ना बहुत ज्यादा हो और ना बहुत कम.

Step 6: लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा रहता है. वैलेंटाइन डे के दिन रेड या पिंक शेड की लिपस्टिक ही चुनें. बोल्ड डार्क शेड लिपस्टिक चेहरे की ग्लो बढ़ाने के साथ आपको लोगों की भीड़ में अलग दिखाती है.

Related Articles

Back to top button