स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर तीसरे दौर में, ब्रिटेन के इवांस से मिली कड़ी टक्कर

गत चैम्पियन रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया. स्विस स्टार फेडरर लगातार 20वें साल तीसरे दौर में पहुंचे हैं, लेकिन ब्रिटेन के गैरवरीय डैनियल इवांस के खिलाफ मुकाबला 7-6 (7-5), 7-6 (7-3), 6-3 से जीतने में उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी. 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर यहां रिकॉर्ड सातवां और लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरे हैं. उन्होंने पहले दौर में डेनिस इस्तोमिन को हराया, लेकिन दूसरे दौर में उन्हें कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

ऑस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर तीसरे दौर में, ब्रिटेन के इवांस से मिली कड़ी टक्करदो घंटे 35 मिनट तक चला मुकाबला जीतने के बाद 37 साल के फेडरर ने कहा ,‘मैं शुरुआत से दबाव बना लेता, तो हालात कुछ और होते.’ तीसरे दौर में फेडरर का सामना अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ होगा, जिन्होंने दूसरे दौर में फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को 6-3, 6-7 (8-10), 7-6 (8-6), 7-6 (7-5) मात दी.

वहीं, पांचवीं रैंकिंग वाले दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने 4- 6, 6- 4, 6- 4, 7-5 से शिकस्त दी. अब दुनिया के 39वें नंबर के इस खिलाड़ी का सामना इटली के आंद्रियास सेप्पी से होगा.

छठी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन सिलिक ने अमेरिका के मैकेंजी डोनाल्ड को हराया, वह अब स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को से खेलेंगे. यूनान के स्टीफानोस टी भी सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी को हराकर अगले दौर में पहुंच गए.

महिला वर्ग में डेनमार्क की वर्ल्ड नंबर-3 कैरोलिना वोज्नियाकी ने स्वीडन की जोहाना लारसन को 6 -1, 6-3 से मात दी. स्लोएन स्टीफेंस ने टिमिया बाबोस को 6-3, 6-1 से हराया .

वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल ने भी तीसरे दौर में जगह बना ली है. नडाल ने दूसरे दौर के मैच में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डेन को 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी. यह मैच एक घंटे 56 मिनट तक चला. तीसरे दौर में नडाल का सामना ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनयोर से होगा, जिन्होंने स्विट्जरलैंड के हेनरी लाकसोनेन को हराया.

Related Articles

Back to top button