उत्तर प्रदेशलखनऊ

कच्छा बनियानधारी बदमाशों के गैंग ने पांच घरों में लाखों की डकैती

एजेंसी/ bkt-robbery_1462281942कच्छा बनियानधारी बदमाशों के गैंग ने लखनऊ के बीकेटी में जमकर कहर बरसाया। यहां के भीखापुरवा, अकोहरी, बीजेपुर गांवों से ये बदमाश करीब 1.80 लाख नकद और दो लाख से ज्यादा के जेवरात लूट कर ले गए। वहीं भीखापुरवा में नगर पंचायत अध्यक्ष के घर से दो और घरों को बदमाशों ने खंगाला था।
 
बदमाशों ने लूट के साथ लोगों पर हमला भी किया जिसमें 13 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। घायल लोगों में दो की हालत नाजुक है।
वारदात की खबर मिलते ही एसएसपी ने रात में ही बदमाशों को तलाशना शुरू किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। मंगलवार सुबह डीआईजी और आईजोन कई अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे।
वारदात की खबर मिलते ही एसएसपी ने रात में ही बदमाशों को तलाशना शुरू किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। मंगलवार सुबह डीआईजी और आईजोन कई अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे।
बीकेटी में सोमवार की रात कच्छा बनियान गिरोह के बदमाशों ने सबसे पहले गांव मामपुर बाना में घुसने का की कोशिश की लेकिन गांववालों के जाग जाने पर बदमाश वहां से भाग खड़े हुए।  
 
इसके बाद बदमाशों ने नगर पंचायत अध्यक्ष सुमन रावत के घर को निशाना बनाया। यहां परिजनों ने ‌बदमाशों से मुकाबला किया जिसमें नगर पंचायत अध्यक्ष सुमन, भतीजा अरविंद, कैलाश, पति गनेश रावत और सुखलाल घायल हो गए।

 
सुमन रावत के घर वारदात को अंजाम देने के बाद अकोहरी गांव में लेसा कर्मचारी रामचंदर यादव के घर घुस गए। यहां भी घरवालों को घायल करके करीब 80 हजार कैश और जेवरात लूट ले गए।
बदमाशों ने तीसरा निशाना बीजेपुर गांव के रहने वाले किसान केशन यादव के घर को बनाया। यहां भी बदमाशों ने घरवालों के साथ मारपीट करने के बाद एक लाख नगद और डेढ़ लाख के जेवरात लूट लिए।
 

ग्रामीणों ने बताया कि बदमाशों की संख्या 10 से 12 थी। सभी बंजारों की भाषा बोल रहे थे। कुछ कच्छा-बनियान तो कुछ लोअर बनियान पहने थे। बदमाशों ने शरीर पर तेल जैसा चिकना पदार्थ मला था। इनके पास सरिया, लोहे की राड, तमंचे सह‌ित कई हथ‌ियार थे।
 

 

Related Articles

Back to top button