उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्यलखनऊ

कांग्रेस द्वारा कश्मीर को ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ बताने पर हो रही किरकिरी

लखनऊ : कांग्रेस द्वारा जारी बुकलेट में कश्मीर को ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ बताए जाने से कांग्रेस न केवल बैकफुट पर आ गई है, बल्कि सोशल मीडिया पर उसकी किरकिरी भी खूब हो रही है . बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने तंज कसते हुए कहा कि पाकिस्तान और कांग्रेस पार्टी की भाषा एक जैसी है. त्रिपाठी ने कांग्रेस से अपने इस शर्मनाक कृत्य के लिए पूरे देश से मांफी मांगने की बात कही .वहीं, कांग्रेस ने इसे छपाई की त्रुटि बताते हुए माफी मांगी है.

कांग्रेस द्वारा कश्मीर को 'भारत अधिकृत कश्मीर' बताने पर हो रही किरकिरी

गौरतलब है कि मोदी सरकार के तीन साल पर केंद्र सरकार की नाकामियों को बताने के लिए कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर ने लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में देश की समस्याओं को चिन्हित कर ‘राष्ट्रीय सुरक्षा पर आंच’ शीर्षक से एक बुकलेट जारी की थी जिसके 12 नंबर पेज पर चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (CPEC) का जिक्र कर जो नक्शा बनाया गया था उसे ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ बताया गया था. यह मामला जानकारी में आने के बाद से ही यह मुद्दा चर्चा में आ गया और कांग्रेस की आलोचना होने लगी. बीजेपी के अलावा सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस की खूब खिंचाई हुई.

ये भी पढ़े: कश्‍मीरी नेता नईम खान के 22 ठिकानों पर पड़ा छापा, करते आतंकियों की फंडिंग

हालांकि अजय माकन ने इसके लिए माफी मांगते हुए कहा कि ये बड़ी भूल है.लेकिन यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि जिन्होंने प्रिंटिंग किया है उन्होंने इस पर बयान दे दि‍या है.  वहीं बीजेपी नेता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा कांग्रेस का हाथ, पाकिस्तान के साथ. जबकि स्मृति ईरानी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से इतना बैर की देश को नुकसान पहुंचाने में भी कांग्रेस को ग़म नहीं है. जबकि दूसरी ओर कश्मीर को भारत अधिकृत कश्मीर बताने पर सोशल मीडि‍या पर जमकर किरकिरी हो रही है. ट्वि‍टर पर मामला ट्रेंड होते ही लोग कमेंट में कांग्रेस को एंटी नेशनल पार्टी तो कोई कोई गद्दार बता रहे थे.

Related Articles

Back to top button