International News - अन्तर्राष्ट्रीयNational News - राष्ट्रीयTOP NEWS

कुलभूषण मामले में आज अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट सुनायेगा अपना फैसला

नई दिल्ली: कुलभूषण जाधव मामले में अंतर्राष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) आज गुरुवार को अपना फैसला सुनाएगी. स्मरण रहे कि तीन दिन पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अदालत ने भारत और पाकिस्तान की दलीलों को सुना था. सरकारी सूत्रों ने बताया कि इंटरनेशनल कोर्ट गुरुवार को भारतीय समयानुसार करीब 3:30 बजे अपना फैसला सुनाएगी. जानकारी के अनुसार , कोर्ट के प्रेसिडेंट रॉनी अब्राहम फैसला पढ़ेंगे.

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: बीजेपी के इस बड़े चेहरे की हुई मौत, पूरे देश में शोक की लहर…

कुलभूषण मामले में आज अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट सुनायेगा अपना फैसलागौरतलब है कि भारत ने अपनी अहम दलीलें रखते हुए मांग की थी कि जाधव की मौत की सजा को तत्काल निलंबित किया जाए. बता दें कि जब आईसीजे ने सुनवाई शुरू की तो भारत की ओर से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने दमदार तरीके से अपनी दलीले और तर्क पेश किये. बता दें कि 46 वर्षीय पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को गत वर्ष तीन मार्च को गिरफ्तार किया गया था. पाकिस्तान की एक सैन्य कोर्ट ने उन्हें जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों के आरोपों में मौत की सजा सुनाई.इस पर भारत ने जाधव मामले को आठ मई को इंटरनेशनल कोर्ट में रखा. भारत ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान वियना समझौते का उल्लंघन कर रहा है और जाधव को सबूतों के बिना दोषी करार देने के लिए मुकदमा चला रहा है.

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: अभी-अभी बॉलीवुड की इस मशहुर अभिनेत्री की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

जबकि दूसरी ओर पाकिस्तान ने आईसीजे में कहा कि वियना समझौते में काउंसलर कॉन्टैक्ट से जुड़े प्रावधान आतंकी गतिविधियों में शामिल किसी जासूस के लिए नहीं है.इस मामले में पाकिस्तान ने कुलभूषण के कथित कुबूलनामे के वीडियो को अंतर्राष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) को दिखाना चाहा, लेकिन कोर्ट ने इसकी अनुमति नहीं दी.आज अंतर्राष्ट्रीय अदालत के फैसले से कुलभूषण की जिंदगी का भी फैसला हो जाएगा कि फांसी पर रोक लगेगी कि नहीं.

Related Articles

Back to top button