स्पोर्ट्स

गुलाबी रंग में रंग कर विराट कोहली करने उतरे बल्लेबाजी

आज सिडनी में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। ये मैच साल 2019 का पहला मैच है। बता दें कि इस मैच से जो कुछ भी राशि जुटेगी वो ग्लेन मैक्ग्रा फाउंडेशन को जाएगी। जो ब्रेस्ट कैंसर से पीड़िताओं की मदद करेगी।

साल 2009 से ये परंपरा शुरू की गई है। सिडनी में साल के पहले मैच से जो भी पैसे मिलते हैं वो इस फाउंडेशन को जाते हैं। बता दें कि इस मैच की एक खास बात है। ये मैच पिंक टेस्ट के नाम से जाना जाता है। ऐसे में पिंक कलर का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल इस ग्राउंड पर होता है। इस बार मैच में बाउंड्री से लेकर स्टंप्स सब कुछ पिंक कलर का है। बता दें कि इंडियन टीम के कप्तान भी इसे सपोर्ट कर रहे हैं और आज वो मैदान कुछ गुलाबी चीजों के साथ उतरे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा की पत्नी जेन मैक्ग्रा का नि’धन ब्रेस्ट कैंसर से हुआ था। सिडनी में साल के पहले टेस्ट मैच को पिंक टेस्ट कहते हैं, इससे जमा की गई राशि ग्लेन मैक्ग्रा फाउंडेशन को जाती है। ये संस्था ब्रेस्ट कैंसर के प्रति लोगों को जागरुक करती है और इस बारे में लोगों को शिक्षा भी देती है। जैसे ही विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरे, तब देखा गया कि उनके बल्ले का रबर गुलाबी रंग का है और उन्होंने ग्लव्स भी पिंक कलर का पहना था। साथ ही उनके बैट का लोगो भी गुलाबी रंग का ही था।

Related Articles

Back to top button