व्यापार

जियो के धन धना धन प्लान को टक्कर देंगे ये 5 प्लान

टेलीकॉम सेक्टर में जियो के कदम रखने के बाद से ही एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया समेत सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों में खलबली मची हुई है। जियो के फ्री कॉल और डाटा प्लान को टक्कर देने के लिए सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने कई लुभावने ऑफर लॉन्च किए। जियो के धन धना धन ऑफर के आने के बाद से अन्य ऑपरेटरों ने मानो ऑफर्स की बाढ़ ला दी हो। हर ऑपरेटर नए-नए ऑफर लॉन्च कर रहा है। तो आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही ऑफर्स के बारे में जिन्हें टेलीकॉम ऑपरेटरों ने जियो से मुकाबला करने के लिए लॉन्च किया।

ये भी पढ़ें: खादी की किस्मत खुली, 50 हजार करोड़ के बिके उत्पाद

एयरटेल का 399 रुपये वाला प्लान

ये भी पढ़ें:#JIO ने एक बार फिर खोला नये ऑफर का पिटारा, सबकुछ मिलेगा फ्री

जियो के धन धना धन ऑफर के आने के अगले दिन ही टेलीकॉम दिग्गज एयरटेल ने अपने दो प्लान को बाजार में पेश किया। एयरटेल ने 244 रुपये और 399 रुपये का दो प्लान लॉन्च किया। एयरटेल ऐसा जियो के जवाब में ऐसा कोई प्लान लॉन्च करेगा ये एक बेहद ही बड़ा कदम था। 399 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉल और रोज 1जीबी 4जी डाटा यूजर को 70 दिनों के लिए मिलता है। हालांकि बाद में एयरटेल ने इस प्लान की अवधि को घटाकर 56 दिन कर दिया। 

बीएसएनएल का 333 रुपये का प्लान

ये भी पढ़ें: साल 2015 में Ola को रोजाना हुआ करीब 6 करोड़ का नुकसान

फ्री सेवा की इस लड़ाई में बीएसएनएल की एंट्री देर से हुई, लेकिन कंपनी ने एक धमाकेदार एंट्री की। बीएसएनएल के ट्रीपल ऐस 333 रुपये वाले प्लान में यूजर को रोज 3जीबी डाटा 90 दिनों तक मिलता है। इसके साथ ही सरकारी ऑपरेटर बीएसएनएल कुल 270 जीबी डाटा तीन महीनों के लिए अपने यूजर को प्रोवाइड करता है। 

आइडिया का 447 रुपये का प्लान
एयरटेल के जैसे ही भारत के तीसरे सबसे बड़े ऑपरेटर आइडिया ने भी अपने यूजर्स के लिए रोज 1 जीबी डाटा और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मुहैया कराई। इस प्लान के तहत कंपनी 447 रुपये में 70 दिनों के लिए अपने यूजर्स को रोजना 1जीबी 4जी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का फीचर देती है। आइडिया इसके अलावा 297 रुपये और 499 रुपये का दो अन्य प्लान भी लॉन्च किया। 499 रुपये के प्लान में कंपनी रोजाना 1.5 जीबी डाटा अनलिमिटेड कॉलिंग 70 दिनों के लिए देती है। 
वोडाफोन का 356 रुपये का प्लान
डाटा और फ्री कॉलिंग की इस लड़ाई में वोडाफोन कहां पिछे रहने वाला था। कंपनी ने एयरटेल और आइडिया के तरज पर ही 356 रुपये की स्किम लॉन्च की। इस प्लान में कंपनी यूजर को रोजाना 1 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग 56 दिनों के लिए देती है। हालांकि कंपनी ने इस प्लान के अतिरिक्त अन्य कोई प्लान लॉन्च नहीं किया।  

ये भी पढ़ें: SBI के एटीएम से निकले 500 के बिना गांधी की तस्वीर वाले नोट

बीएसएनएल का 395 रुपये का प्लान
बीएसएनएल ने 333 रुपये के प्लान के अतिरिक्त 395 रुपये का भी एक प्लान लॉन्च किया था। इस सरकारी ऑपरेटर की सबसे बड़ी कमी है कि कंपनी कोई भी वाइस कॉलिंग प्रोडक्ट लॉन्च नहीं कर रही जिससे यूजर को बड़ा फायदा हो। कंपनी इस प्लान में रोजाना 2 जीबी डाटा और 3000 बीएसएनएल से बीएसएनएल मिनट और 1800 अन्य लोकल और एसटीडी मिनट दे रही है। ये ऑफर 71 दिनों की वैधता के साथ आते हैं। 

  

Related Articles

Back to top button