अन्तर्राष्ट्रीय

दुल्हन ने शादी में मेहमानों से कहा, ‘जो चाहे मुझे छेड़ सकता है मगर एक शर्त है’

आज भी शादी में ऐसी कई रस्में निभाई जाती हैं, जिनके पीछे का तर्क समझ से परे है। कहीं पेड़ या कुत्ते से शादी होती है, तो कहीं दूल्हे के कपड़े फाड़ने का रिवाज है। पता नहीं लोग ऐसा क्यों करते हैं, फिर भी बरसों से चले आ रहे रीति-रिवाजों का हम पालन करते जा रहे हैं। 

मगर चीन में शादी के दौरान परंपरा की आड़ में जो किया जाता है, वह सोच और तर्क दोनों से परे है। शादी में यहां दूल्हे के दोस्त और रिश्तेदार दुल्हन और उसकी सहेलियों के साथ छेड़खानी करते हैं। शादियों में निभाई जाने वाली इस वाहियात परंपरा से भले ही बचना मुश्किल हो, मगर एक दुल्हन ने ऐसा काम कर दिया जिसकी चर्चा ना सिर्फ उस पार्टी में या शहर में हुई बल्कि दुनियाभर की मीडिया में वह खबर छपी। 

दरअसल, चीन में एक शादी ऐसी भी देखने को मिली जहां दुल्हन ने खुद दूल्हे के दोस्तों और शादी में आए मेहमानों से कहा कि वे उसे छेड़ सकते हैं, उसके कपड़े हटाकर अंग तक छू सकते हैं। मगर इसके लिए उसने एक शर्त रख दी।

दुल्हन ने कहा कि जो भी उसे छूना चाहता है, आगे आ सकता है। मगर बदले में उसे पैसे देने होंगे। फिर क्या था, देखते ही देखते शादी में आए तमाम पुरुष लाइन लगाकर खड़े हो गए। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पार्टी में आए सिर्फ जेंट्स ही नहीं बल्कि कई लेडीज ने भी दुल्हन के साथ अश्लील फोटोज खिंचवाईं।

Related Articles

Back to top button