उत्तर प्रदेशलखनऊ

पति-पत्नी घर में मौजूद, बाहर प्रेमिका ने लगा दी आग

fruad-ips-arvind_landscape_1458987393राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार रात पति-पत्नी घर में थे और बाहर से कोई आग लगा गया। कमरे में धुआं भरने पर जागे युवक ने लपटें उठते देख पुलिस को कॉल की। दमकल दस्ते ने आग बुझाई।

युवक का आरोप है कि आग उसकी प्रेमिका ने लगाई। गाजीपुर थाने की पुलिस जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक इंदिरानगर के डी-ब्लॉक में स्थित कॉलोनी के प्रथमतल पर रिटायर्ड पुलिसकर्मी नरेंद्र सिंह का बेटा पुष्पेंद्र यादव व बहू बृहस्पतिवार रात सो रहे थे।

देर रात कमरे में धुआं भरने पर पुष्पेंद्र व उसकी पत्नी जागी। दरवाजे से कमरे में घुसी लपटों ने परदे व अन्य सामान को गिरफ्त में ले लिया था। पुष्पेंद्र ने पुलिस कंट्रोल रूम फोन किया।

पॉलीटेक्निक पुलिस चौकी पर तैनात कांस्टेबल धर्मेंद्र सिंह आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। खुद आग बुझाने की कोशिश के साथ दमकल दस्ते को सूचना दी। थोड़ी देर में आई फायरब्रिगेड ने आग बुझाई।

इस बीच घर का दरवाजा व कमरे का कुछ सामान जल चुका था। पुष्पेंद्र ने इंदिरानगर के ए-ब्लॉक में रहने वाली युवती पर आगजनी का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। उसने कहा कि युवती शाम से उसके घर के आसपास चक्कर काट रही थी।

बताया कि युवती से उसकी दोस्ती थी और शादी के लिए दबाव बना रही थी। इससे इन्कार करने पर उसने वारदात अंजाम दी। छानबीन कर रहे कांस्टेबल ने युवती से फोन पर बात की। उसने आरोप झूठा बताने के साथ साजिश करार दिया।

पुष्पेंद्र के घर की तरफ जाने से इन्कार करते हुए बोली कि अपने घर पर मौजूद है। एसओ गाजीपुर आलोक मणि त्रिपाठी ने मामले की जानकारी से इन्कार करते हुए कहा कि तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

 
 

Related Articles

Back to top button