उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डलखनऊ

पहले सुसाइड करने के बनाए स्केच, फिर मौत के फंदे से झूली छात्रा

sketch_146358700262_650x425_051816093707कानपुर में आत्महत्या का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां बीए की एक छात्रा ने सुसाइड से पहले उसका स्केच बनाया. छात्रा ने अपनी फांसी पर लटकने के अनुभव के लिए पहले एक-एक कर तीन स्केच बनाकर समझा और फिर उसके बाद वो पंखे से लटक गई.

स्केट के माध्यम से उसे पंखे से लटकना ज्यादा सही लगा और उसने पंखे से लटक कर सुसाइड कर लिया. इस छात्रा को ना तो कोई टेंशन थी ना कोई बीमारी ना ही कोई अफेयर. उसने सुसाइड नोट में भी सिर्फ इतना लिखा की मैं अपनी मर्जी से सुसाइड कर रही हुं. अब छात्रा के परिवार से लेकर पुलिस तक सब उसके स्केच बनाकर सुसाइड करने से हैरान हैं.

छात्रा ने बनाए तीन स्केच
मोहनी ने जब सुसाइड किया तो उसके पहले उसने इसी तरह के एक-एक कर तीन स्केच बनाए थे. एक में उसने खुद को आंगन की जाली से लटकता दिखाया था, दूसरे में दीवाल से लटकता और तीसरे में कमरे के पंखे से लटकता. इन तीनो स्केच को बनाकर पहले उसने अनुभव किया कैसे लटकना अच्छा रहेगा. आखिर उसे पंखे से लटकना इंट्रेस्टेड लगा और फिर उसने पंखे से लटक कर फांसी लगा ली. मोहनी के घर वाले तो समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर मोहनी ने फांसी लगाई तो लगाई क्यों?

इंटर में फर्स्ट डिवीजन पास हुई थी छात्रा
मोहनी के पिता एक कंपनी में सुपरवाइजर है. मोहनी के दो भाई और दो बहन थीं. घर में हर सुख सुविधा मौजूद थी. वह इंटर में फर्स्ट डिवीजन पास हुई थी. इस समय वह बीए थर्ड एयर की छात्रा थी. उसका कोई नजदीकी दोस्त भी नहीं था. इसके पहले उसने इस तरह का कभी कोई स्केच भी नहीं बनाया था. तभी घर वाले बस यही अफसोस कर रहे कि अगर कोई कमी होती तब ऐसा कदम उठाती तो भी ठीक होता सब सुविधाओं के बाद सुसाइड उसने क्यों किया.

15 दिनों में सामने आया दूसरा मामला
कानपुर में पंद्रह दिन के अंदर इस तरह की सुसाइड करने का यह दूसरा मामला है. अभी एक मई को ही इंटर की छात्रा अनुष्का सिंह ने केवल रोमांच और कुछ नया करने की चाहत में सुसाइड कर हड़कंप मचा दिया था. अनुष्का को भी कोई परेशानी नहीं थी. वह इंटर में मेरिट वाली छात्रा थी.

Related Articles

Back to top button