Lucknow News लखनऊState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेशफीचर्ड

पुलिस ने गृहमंत्री को काले झंडे दिखाने पहुंचे कारोबारियों को किया गिरफ्तार

rajnath-singh_landscape_1458680031एजेन्सी/लखनऊ में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को काले झंडे दिखाने पहुंचे सराफा कारोबारियों को पुलिस ने लाठीचार्ज के बाद गिरफ्तार कर लिया। हड़ताल पर चल रहे कारोबारी सराफा कारोबार पर एक्साइज ड्यूटी लगाए जाने के विरोध में ऐसा करने पहुंचे थे। पुलिस के लाठीचार्ज से 6-7 कारोबारी चोटिल हुए हैं। गिरफ्तार कारोबारियों को सिविल पुलिस लाइन निगरानी में रखा गया है। 

लखनऊ सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष रवींद्रनाथ रस्तोगी एवं महामंत्री प्रदीप कुमार अग्रवाल ने कारोबारियों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कि राजनाथ सिंह ने उनके वोट की कीमत लाठी चलवा कर चुका दी। 

उन्होंने कहा कि 32 दिन से सराफा कारोबारी हड़ताल पर है। प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री उनकी सुनने वाले नहीं। राजनाथ सिंह उनके सांसद है जिनको वह दुख दर्द सुना चुके पर कोई पुरसाहाल नहीं है। 

इसी से नाराज होकर 250 से अधिक कारोबारी रविवार को कैसरबाग स्थित हरिओम मंदिर परिसर में आयोजित होली मिलन समारोह में राजनाथ सिंह को काले झंडे दिखाने के लिए एकत्र हुए। भनक लगते ही राजनाथ सिंह के वहां पहुंचने से पहले पुलिस ने लाठी चलाकर उनको गिरफ्तार करवा दिया। 

Related Articles

Back to top button