उत्तर प्रदेशलखनऊ

प्रेमिका करती रही इंतजार, युवक ने रचाई दूसरी शादी

forced-marriage-in-britain_1460029153विकासनगर इलाके में एक युवक ने पड़ोस में रहने वाली युवती को प्रेम जाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर सात साल तक यौन शोषण किया। इस दौरान कई बार गर्भपात भी कराया। 

दबाव बनाने पर मंदिर ले जाकर मांग में सिंदूर भरकर लौटा दिया।  युवती अपने प्रेमी की बारात का इंतजार कर रही थी और इधर युवक ने एक अन्य युवती से शादी कर ली। 

जब पीड़ित युवती उलाहना लेकर पहुंची तो उसे पीटकर भगा दिया। वीमेन पॉवर लाइन की भी हिदायत नहीं मानने पर युवती ने रिपोर्ट लिखाई और पुलिस ने आरोपी को सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। 

एसओ विकासनगर रवि श्रीवास्तव ने बताया कि एक युवती से दुष्कर्म, शादी का झांसा देकर कई साल यौन शोषण, गर्भपात कराने और घर में घुसकर पीटने आदि के आरोप में गुडंबा के अल्कापुरी आदिल नगर कल्याणपुर निवासी नितिन सेठ को सोमवार सुबह गिरफ्तार किया गया। 

एक निजी कंपनी में नौकरी करने वाले नितिन ने करीब आठ साल पहले विकासनगर क्षेत्र में रहने के दौरान एक युवती को प्रेम जाल में फंसाया। शादी का झांसा देकर संबंध बनाए और यौन शोषण करने लगा।

  

इस दौरान कई बार युवती का गर्भपात भी कराया। कभी अच्छी नौकरी तो कभी घर वालों को राजी करने की बात कहकर शादी टालता रहा। टालमटोल से आजिज आई युवती ने दबाव बनाया तो 14 अगस्त 2015 को उसे एक मंदिर में ले जाकर मांग में सिंदूर भरा और माला पहना दी। 

जल्द बारात लेकर आने का वादा करके घर भेज दिया। इसके बाद नितिन के तेवर बदलने लगे। उसे दूरी बनाते देख युवती ने कॉल करके नाराजगी जताई तो नितिन 23 मार्च को कुछ साथियों को लेकर उसके घर जा धमका और गाली-गलौज के साथ पिटाई की।

इसके इरादे पता चलने पर युवती ने वीमेन पॉवर लाइन-1090 पर शिकायत की। वीमेन पॉवर लाइन की टीम ने नितिन को कॉल करके उसे हिदायत दी और युवती का जीवन बर्बाद न करने की बात कहकर समझाया।

नितिन से शादी की आस लगाए युवती को पांच मई को पता चला कि नितिन ने बीती 24 अप्रैल को किसी अन्य युवती से ब्याह रचा लिया है। उसने वीमेन पॉवर लाइन को जानकारी दी। 

बात न बनते देख विकासनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। एसओ का कहना है कि पीड़िता ने अनेक साक्ष्य पुलिस को उपलब्ध कराए हैं। पुलिस ने उसका डॉक्टरी मुआयना कराया और नितिन को गिरफ्तार कर लिया।

 
 
 

Related Articles

Back to top button