उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

फरियाद लेकर पहुंचे गायत्री प्रजापति के परिवार से नहीं मिले CM योगी

रेप केस में जेल में बंद यूपी के पूर्व मंत्री और सपा नेता गायत्री प्रजापति का परिवार लखनऊ में सीएम योगी के जनता दरबार में पहुंचा. गायत्री प्रजापति की पत्नी और दोनों बेटियां सीएम योगी से इंसाफ की गुहार लेकर पहुंची थीं. लेकिन सीएम योगी ने उनसे मुलाकात नहीं की.

गायत्री प्रजापति मां-बेटी से रेप के मामले में जेल में बंद हैं. उनकी जमानत भी खारिज हो गई है. इसी मामले में गायत्री प्रजापति का परिवार 5 कालिदास स्थित सीएम योगी के आवास पर जनता दरबार में पहुंचा है.

यह भी पढ़े: CM योगी की कानून-व्यवस्था के लिए चुनौती बनने लगा ‘भगवा बिग्रेड’

फिर जेल भेजे गए गायत्री प्रजापति
इससे पहले, लखनऊ कोर्ट ने छेड़छाड़ के एक मामले में समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और रेप के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति को 12 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था. कोर्ट ने यह आदेश गोमतीनगर थाने के एसआई और इस मामले के विवेचक हरिकेश राय की अर्जी पर दिया.

 

इस अर्जी पर सुनवाई के दौरान आरोपी गायत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जेल से अदालत के समक्ष मौजूद थे. गैंगरेप के अलावा यह तीसरा मामला है, जिसमें गायत्री को न्यायिक हिरासत में लिया गया था. विवेचक का कहना था कि 20 अक्टूबर, 2016 को इस मामले की एफआईआर चित्रकूट की रहने वाली पीड़िता ने दर्ज कराई थी, जिसमें गायत्री व आशीष शुक्ला को नामजद किया था.

प्रजापति को जमानत देने वाले जज सस्पेंड
इससे पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट की प्रशासनिक समिति ने दुष्कर्म के एक मामले में आरोपी गायत्री प्रजाप्रति को जमानत देने वाले न्यायाधीश ओम प्रकाश मिश्रा को निलंबित कर दिया. मुख्य न्यायाधीश डी.बी. भोंसले ने गायत्री प्रसाद प्रजापति को जमानत दिए जाने न्यायाधीश के आदेश पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए अतिरिक्त जिला और सत्र अदालत के न्यायाधीश की सभी शक्तियां भी छीन लीं.

30 अप्रैल को रिटायर होने वाले थे जज
मिश्रा लखनऊ में बाल यौन अपराध संरक्षण (पोस्को) अदालत में थे. वह 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त होने वाले थे. उच्च न्यायालय के महापंजीयक डी.के. सिंह ने शनिवार को मिश्रा के निलंबन की पुष्टि की.

Related Articles

Back to top button