उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

बीएचयू में पुलिस की बर्बरता के शिकार हुए मीडियाकर्मी, योगी ने लिया बड़ा एक्शन

बीएचयू में बीती रात छात्राओं पर हो रहे पुलिस लाठीचार्ज को कवर करने गए पत्रकारों को भी पुलिस ने दौड़ा दौड़ा कर पीटा। अमर उजाला के पांच पत्रकार इस बेलगाम पुलिस का शिकार हुए। करीब दर्जनों पत्रकारों की पिटाई का बात लखनऊ तक पहुंची।
हाथ में कैमरा देखने के बाद भी पुलिस ने जो रवैया अपनाया वो कई सवाल खड़े कर रहा है।  अमर उजाला के रिपोर्टर आलोक त्रिपाठी के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने परिचय देने के बाद भी उन पर बर्बरतापूर्वक लाठियां बरसाईं। इसी तरह फोटो जर्नलिस्ट धीरेंद्र कुमार जायसवाल भी शिकार हुए।

पथराव में अमर उजाला के ही पुष्पेंद्र त्रिपाठी और फोटो जर्नलिस्ट जावेद अली और नरेंद्र यादव को पत्थर लगे हैं। छात्रों ने भी मीडियाकर्मियों के चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया। आज सुबह लखनऊ में पत्रकारों के एक दल ने सीएम आवास के सामने इस घटना के विरोध में धरना दे दिया।

इस दिन से शुरू हो रहा है ‘बिग बॉस’, जहां पड़ोसी बजाने आ रहें हैं सलमान के 12

सीएम योगी ने तुरंत इसका संज्ञान लिया और आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने पत्रकारों के साथ हुई घटना को गंभीरता से लेते हुए कमिश्नर वाराणसी को रिपोर्ट देने को कहा है। साथ ही सीएम योगी बीएचयू पर भी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने बीएचयू के पूरे घटना क्रम की रिपोर्ट  कमिश्नर से मांगी है। 

 

Related Articles

Back to top button