उत्तर प्रदेशलखनऊ

बेनी प्रसाद वर्मा ने की सोनिया-राहुल की तारीफ

l_Beni-Prasad-Varma-1463229398लखनऊ। कांग्रेस छोड़कर वापस समाजवादी पार्टी का दामने थामने वाले बेनी प्रसाद वर्मा ने बेबाक तरीके से कांग्रेस को लेकर अपने विचार रखे हैं। बेनी ने कहा है कि कांग्रेस में कुछ नेता ऐसे हैं जो कांग्रेस को आगे बढ़ते देखना ही नहीं चाहते। बेनी ने सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जमकर तारीफ की।

सूत्रों की मानें तो बेनी ने सपा से राज्यसभा का टिकट फाइनल होने के बाद ही पार्टी में दोबारा एंट्री की है। हालांकि इस सवाल पर बेनी ने साफ कहा कि न तो मैंने एेसी कोई मांग रखी और न ही पार्टी की तरफ से इस तरह का कोई प्रस्ताव मेरे पास आया है। यूपी में कांग्रेस पार्टी में रहकर कुछ करने लायक नहीं रह गया है। एेसे में भाजपा या बसपा की बजाय पुरानी पार्टी सपा को ही मैंने चुना।

पार्टी को अकेले ही करूंगा मजबूत

बेनी ने कहा कि वैसे तो पार्टी मुझे जो काम देगी, वह पूरा करना मेरा पहला लक्ष्य होगा, तीन चार जि़लों में अकेले दम पर समाजवादी पार्टी को मज़बूत करने का काम करूंगा। बेनी प्रसाद वर्मा एक समय समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में गए थे। कांग्रेस पार्टी ने उन्हें बाराबंकी से लोकसभा का टिकट दिया और चुनाव जीतने के बाद केंद्रीय मंत्री भी बनाया लेकिन इस दौरान उनके समाजवादी पार्टी के साथ संबंध बेहद कड़वे हो गए थे। यहां तक कि बेनी प्रसाद वर्मा ने खुले तौर पर मुलायम सिंह पर कई आरोप लगाए थे।

 
 

Related Articles

Back to top button