फीचर्डराष्ट्रीयव्यापार

बड़ी खबर: आज से बंद हो गए मैकडोनाल्ड के 169 आउटलेट्स, 7 हजार नौकरियों पर बना खतरा

आज से देश के उत्तर और पूर्वी हिस्से में स्थित मैकडोनाल्ड के 169 आउटलेट्स बंद हो जाएंगे। इससे करीब 7 हजार कर्मचारियों की नौकरी पर असर पड़ेगा।  इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक कंपनी ने ई-मेल भेजकर के कहा है कि 21 अगस्त को कंपनी की तरफ से सीपीआरएल को जारी किया गया टर्मिनेशन नोटिस पांच तारीख को खत्म हो गया है। इस हिसाब से सीपीआरएल अब मैकडोनाल्ड का लोगो, ट्रेडमार्क, डिजाइन, ब्रांडिंग और ऑपरेशन नहीं कर सकता है।

दिन- बुधवार 06 सितंबर 2017, का राशिफल जानें किन-किन राशियों का होगा आज भाग्योदय 

नहीं मिलेगा खाने को पसंदीदा बर्गर और फ्रेंच फ्राइस 
अब आपको अपना पसंदीदा महराजा या आलू टिक्की बर्गर खाने के लिए नहीं मिलेगा। देश के उत्तर और पूर्वी हिस्से में मैकडोनाल्ड के नाम से रेस्तरां चलाने वाली कंपनी ने अपने 169 आउटलेट्स को बंद करने जा रही है। इसका कारण यह है कि मैकडोनाल्ड ने इन आउटलेट्स को संचालित करने वाली विक्रम बख्शी की कंपनी कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड (CRPL) के साथ फ्रेंचाइजी करार को खत्म कर दिया है। 

जून में दिल्ली में बंद हुए थे 80 फीसदी रेस्तरां
इससे पहले कंपनी ने दिल्ली में अपने 43 आउटलेट्स बंद किए थे। दिल्ली में मैकडोनाल्ड ने अपनी 80 फीसदी रेस्तरां जून में बंद कर दिए थे। CRPL के पास 21 साल का लाइसेंस था, जिसको उसने मैकडोनाल्ड से रिन्यु नहीं किया था। CPRL में विक्रम बख्शी और मैकडोनाल्ड के बीच 50-50 फीसदी की पार्टनरशिप थी ।

इन 4 राशि वालों पर जल्दी फिदा होती हैं खुबसूरत लड़कियां

2013 में विक्रम बख्शी को हटाया था एमडी पद से 
2013 में मैकडोनाल्ड ने विक्रम बख्शी को सीपीआरएल के एमडी पद से हटा दिया था, जिसके खिलाफ बख्शी ने कंपनी लॉ बोर्ड में याचिका दायर की थी। इसके बाद बख्शी मामले को दिल्ली हाईकोर्ट में लेकर के चले गए थे। करार के खत्म होने के बाद मैकडोनाल्ड के इन आउटलेट्स के बंद होना लाजिमी है और ये कब तक फिर से खुलेंगे, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। 

 
 

Related Articles

Back to top button