ज्ञान भंडार

भारत में एप्पल iPhone-X की प्री-बुकिंग आज से शुरू

एप्पल के अब तक के सबसे महंगे स्मार्टफोन iPhone X की भारत में प्री-बुकिंग शुक्रवार (27 सितंबर) से शुरू हो रही है। भारत के साथ 54 अन्य देशों में भी आज ही से प्री-बुकिंग हो पाएगी। iPhone X की प्री-बुकिंग अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से हो सकेगी, जो शुक्रवार की रात 12 बजे से शुरू होगी। ऑनलाइन स्टोर्स के अलावा एप्पल की दसवीं सालगिरह पर उतारे गए इस आईफोन को ऑफलाइन स्टोर्स के जरिए भी प्री-बुक किया जा सकेगा। एप्पल के मुताबिक फोन की बिक्री 2 नवंबर से शुरू होगी।
भारत में एप्पल iPhone-X की प्री-बुकिंग आज से शुरूबता दें कि आईफोन 10  को 64 जीबी और 256 जीबी वाले दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया था। यह सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर विकल्प में उतारा गया था। दोनों ही प्रकार के वैरिएंट की बुकिंग भारत में की जा सकेगी

ये है फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन

एप्पल iPhone X की भारत में शुरुआती कीमत 89,000 रुपये होगी और यह फोन सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर वेरियंट में मिलेगा। इस फोन के 64 जीबी वेरियंट की कीमत 89,000 रुपये और 256GB वेरियंट की कीमत 1,02,000 रुपये होगी।

आईफोन X में डिस्प्ले- 5.8 इंच की है। इसमें रैम- 3GB हो सकती है (कन्फर्म नहीं है), स्टोरेज- 64/256GB, प्रोसेसर- A11, रियर कैमरा- 12 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप, फ्रंट कैमरा- 7 मेगापिक्सल, बैटरी- 21 घंटे का टॉकटाइम, वायरलेस चार्जिंग और फेशियल रिकॉग्निशन दिया गया है। फोन के साथ कंपनी लेदर और सिलिकॉन जैसा कवर भी दे रही है जिसकी कीमत 3,500 है।
 

 

Related Articles

Back to top button