अन्तर्राष्ट्रीय

भारी बाढ़ की वजह से पाकिस्तान में 43 की मौत,कई घायल

pakistanइस्लामाबाद: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को बाढ़ की वजह से 43 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए, जबकि कई लापता हैं। प्रांतीय राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्रशासन (एनडीएमए) ने कहा कि बाढ़ से चितराल जिला सर्वाधिक प्रभावित है, यहां 31 लोगों की मौत हो गई।

एनडीएमए ने बयान में कहा, बाढ़ में एक मस्जिद, पाकिस्तानी सेना की जांच चौकी और आसपास के घर नष्ट हो गए। इसमें 35 घर पूरी तरह से नष्ट हो गए, जबकि 47 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं।

एक बयान में कहा गया है कि मूसलाधार बारिश से उरसून गांव प्रभावित हुआ है, जिससे पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के पास बाढ़ आ गई है। छत ढहने की अलग-अलग घटनाओं में 32 लोग घायल हो गए हैं।

प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) के प्रवक्ता लतिफुर रहमान ने बताया कि हरीपुर जिले में तरबेला बांध के पास एक निर्माणाधीन इमारत की छत ढहने से चार लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स ने जारी बयान में कहा कि सेना ने उरसून गांव के प्रभावित लोगों को भोजन, टेंट और चिकित्सीय सुविधाएं मुहैया कराई हैं। बयान के मुताबकि, सेना के हेलीकॉप्टर ने घायलों को बचाने के लिए चितराल से उरसून तक पांच चक्कर लगाए। लापता लोगों के लिए तलाशी अभियान जारी है।

Related Articles

Back to top button