Business News - व्यापारTOP NEWSफीचर्ड

माल्या को लंदन से घसीटकर भारत लाने के लिए पहुंची सीबीआई की विशेष टीम!

भारत के भगौड़े बिजनेसमैन विजय माल्या को देश लाने की कवायद तेज कर दी गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीबीआई और ईडी की टीम लंदन पहुंच चुकी है। इस टीम में सीबीआई और ईडी के चार सदस्य शामिल हैं। इससे पहले ईडी ने ब्रिटिश सरकार को कुछ दस्तावेज सौंपे थे जिसमें भारत ने ये दावा किया है कि माल्या ने भारत के बैंकों से ब्रिटेन की कंपनियों और बैंकों में मनी लॉड्रिंग की है।

ये भी पढ़ें: एक रुपए का फटा नोट अब आपको बना देगा करोड़पति 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले माल्या को लंदन में गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद ही कोर्ट से जमानत मिल गई थी । ये गिरफ्तारी वेस्टमिंस्टर कोर्ट के आदेश पर हुई। गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां से माल्या जमानत पाने में सफल रहे। इससे पहले सीबीआई ने बताया था कि उसकी मांग पर ही माल्या को ब्रिटेन में गिरफ्तार किया गया है।

 ये भी पढ़ें: जियो के धन धना धन प्लान को टक्कर देंगे ये 5 प्लान

बता दें कि मार्च 2016 में विजय माल्या चुपचाप देश छोड़कर लंदन भाग गए थे। तब ऐसे देश छोड़ने पर मोदी सरकार की बहुत किरकिरी हुई थी। अब ब्रिटेन से प्रत्यपर्ण होने के बाद माल्या पर दो अहम मुकदमें चलेंगे, जिनमें पहला लोन डिफॉल्ट और दूसरा मनी लॉन्ड्रिंग का केस। अभी तक बैंक केवल 155 करोड़ की वसूली माल्या से कर पाएं हैं। इसके अलावा हाल ही में गोवा के किंगफिशर विला की नीलामी हो पाई थी, जिसके बाद 73 करोड़ रुपये और बैंकों के पास आए। 

Related Articles

Back to top button