उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्यलखनऊ

यूपी: पुलिस विभाग में भारी फेरबदल, 244 DSP समेत 1800 पुलिसकर्मियों के तबादले

यूपी सरकार ने कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अब बड़े पैमाने पर पुलिस महकमे में निचले स्तर पर फेरबदल किया है। इस क्रम में शनिवार को करीब 1800 पुलिस कर्मियों के तबादले किए गए। इनमें डेढ़ हजार सिपाही, दरोगा और इंस्पेक्टर तथा 244 डीएसपी शामिल हैं।
लखनऊ में लंबे समय से तैनात एक दर्जन से अधिक डिप्टी एसपी को दूसरे जिलों या दूसरी शाखाओं में स्थानांतरित किए गए हैं। तबादला नीति के तहत 30 जून तक तबादला करना था। इसी को देखते हुए डीजीपी कार्यालय की ओर से जारी आदेश में 29 और 30 जून की तिथि में तबादले किए गए हैं। वहीं पूरे दिन सीनियर अफसरों के भी तबादले की चर्चा रही।

डीआईजी तैनात करने को लेकर फंसा पेंच!
सूत्रों का कहना है कि बड़े जिलों में डीआईजी तैनात करने को लेकर पेंच फंस गया है। दरअसल विभाग के पास डीआईजी रैंक के अधिकारियों की कमी है। वहीं जोनल मुख्यालय के रेंज में पहले ही आईजी तैनात किए जा चुके हैं।

डीजीपी चाहते हैं कि बड़े जिलों में डीआईजी की तैनाती हो, लेकिन विभाग के पास इतने डीआईजी नहीं हैं। जबकि गृह विभाग एसएसपी रैंक के सीनियर अफसरों को ही बड़े जिलों में तैनात करने के पक्ष में है। माना जा रहा है कि यही वजह है कि आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची निकलने में देरी हो रही है। ये देखें, डीएसपी के तबादलों की लिस्ट-






 

Related Articles

Back to top button