उत्तर प्रदेशलखनऊ

लड़की को अगवाकर करीबी रिश्तेदारों ने किया गैंगरेप

acr468-568e9a8c2d3aeREP7लखनऊ के जानकीपुरम में सिलाई-कढ़ाई सीखने के लिए घर से निकली किशोरी का अपहरण कर गैंगरेप करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। सीतापुर की किशोरी यहां बीती 31 दिसंबर को सहारा एस्टेट के पास बहन के घर आई थी।

यहां उसने सिलाई-कढ़ाई संस्थान में दाखिला ले लिया था। किशोरी की बहन के मुताबिक, बीती एक जनवरी की दोपहर वह घर से संस्थान जाने के लिए निकली थी। इस दौरान बाइक सवार युवकों ने उसका अपहरण कर लिया।

उसे ठाकुरगंज के गल्लामंडी स्थित कमरे में ले गए और दुराचार किया। तीन जनवरी की शाम बदहवास हालत में किशोरी को इंजीनियरिंग कॉलेज के पास छोड़कर भाग गये। पुलिस ने किशोरी के जीजा की तरफ से तीन भाई मुजीब, शकील, वकील और उसके रिश्तेदार मुबीन व मतीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

तीन भाइयों सहित मुबीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। इंस्पेक्टर टीपी सिंह ने बताया कि पकड़े गये आरोपी ठाकुरगंज में सब्जी का ठेला लगाते हैं और गल्लामंडी में एक ही कमरे में रहते हैं।

किशोरी से गैंगरेप जैसे संवेदनशील मामले में जानकीपुरम पुलिस की भूमिका अमानवीय रही। इंजीनियरिंग कॉलेज में किशोरी के बदहवास हालत में मिलने की खबर मिलते ही परिवारीजन मौके पर पहुंच गए।

प‌रिजन पीड़िता को लेकर जानकीपुरम थाना पहुंचे जहां इंस्पेक्टर ने घटनास्थल मड़ियांव थाना का बताते हुए उन्हें वहां भेज दिया। यहां जाने पर पुलिस ने पीड़ित परिवार को वापस जानकीपुरम जाने की सलाह दी। हालांकि, जानकीपुरम पुलिस ने दोबारा उन्हें भगा दिया।

चार दिन लगातार दो थानों के चक्कर काटने के बाद जब पीड़िता के परिवारीजनों ने एसएसपी से मिलकर शिकायत की तब जानकीपुरम पुलिस ने कार्रवाई शुरू की।

किशोरी और आरोपी एक ही गांव के इंस्पेक्टर ने बताया कि किशोरी और आरोपी एक ही गांव के हैं। दोनों पक्षों में दूर की रिश्तेदारी भी है। किशोरी और आरोपियों के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल खंगालने पर पता चला कि उसकी मुजीब से लंबे समय से बातचीत हो रही है।

दोनों की कॉल डिटेल से खुलासा हुआ कि एक जनवरी को गायब होने से पहले भी दोनों की फोन पर बातचीत हुई थी। पुलिस का यह भी कहना है कि दोनों के परिवार में रंजिश का भी पता चला है।

Related Articles

Back to top button