राज्य

वंजारा की भतीजी की शादी में दिखा सियासत का रंग

niece-of-wanjara_23_04_2016गांधीनगर। गुजरात के चर्चित पूर्व आईपीएस डीजी वंजारा की भतीजी आईपीएस मंजीता वंजारा की शादी में सियासत का रंग दिखा। विवाह समारोह में नेता, अफसर, पत्रकार, वकीलों का भारी जमावड़ा था।

विवाह समारोह शुक्रवार को गांधीनगर इन्फोसिटी रिसोर्ट में रखा गया था। स्टेज पर फूलों से बना कमल निशान राजनीतिक संदेश दे रहा था।

कुख्यात अपराधी सोहराबुद्दीन शेख की फर्जी मुठभेड़ में हत्या के आरोपी रिटायर पुलिस महानिदेशक डीजी वंजारा ने भतीजी का कन्या दान किया। मंजीता उनके भाई आईएएस अधिकारी केजी वंजारा की पुत्री हैं। मंजीता की शादी बेल्लारी, कर्नाटक के राजेंद्र नायक के साथ हुआ है। राजेंद्र विदेश में प्रोफेशनल इंजीनियर हैं।

मंजीता को आशीर्वाद देने आने वालों में राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य, पूर्व मंत्री, सांसद, भाजपा, कांग्रेस के विधायक, नेता प्रतिपक्ष शंकरसिंह वाघेला, पुलिस महानिदेशक पीपी पांडे, दर्जनों आईएएस व आईपीएस अफसर व वंजारा के राजस्थान स्थित पैतृक गांव के लोग भी मौजूद थे।

फूलों से भाजपा का चुनाव चिन्ह बनवा कर वंजारा ने बहुत कुछ कह दिया था। उनका परिवार विचारधारा से भाजपा के करीब है। खुद डीजी वंजारा मोदी को अपना भगवान कह चुके हैं।

समारोह के दौरान मांगणियार लोक गायकों ने मारवाड़ी तथा हिंदी फिल्मों के गीतों को सूफी अंदाज में पेश किया। नौ साल बाद गुजरात लौटे डीजी वंजारा से मिलने व उनके साथ फोटो खिंचाने वालों की भीड़ बनी रही।

वंजारा ने भी पुराने मित्रों के साथ वर्षों पुरानी घटनाओं की याद दिलाकर अपनी गजब यादाश्त का परिचय दिया। शादी समारोह के दौरान भी वंजारा गुजरात की विविध समस्याओं व घटनाओं पर बेबाक राय देते नजर आए।

Related Articles

Back to top button