स्पोर्ट्स

वायुसेना के हवाई स्ट्राइक के बाद विराट ने बताया ‘हाउज द जोश…

भारतीयों के लिए मंगलवार की सुबह एक राहत भरी खबर आई कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकाने को उड़ा दिया। भारतीय वायुसेना के इस कदम से देश में जश्न का माहौल है।

टीम इंडिया भी वायुसेना के इस कदम से जोश से भर गई है और बुधवार को बेंगलुरु में वह ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करने उतरेगी। विराट कोहली और उनकी टीम की कोशिश सीरीज को 1-1 से बराबर करने की होगी क्योंकि पहले रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को 3 विकेट की शिकस्त सहनी पड़ी थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले कप्तान विराट कोहली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर टीम इंडिया का ट्रेनिंग करते हुए फोटो पोस्ट किया है। इसके फोटो के साथ उन्होंने टीम इंडिया का मूड बताते हुए कैप्शन लिखा, ‘हाउज द जोश?’

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकाने को इसलिए उड़ाया क्योंकि दो सप्ताह पहले इसी आतंकी संगठन ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 40 जवानों की जान ली थी। भारतीय वायुसेना ने अपने शहीद जवानों का बदला लेते हुए हवाई स्ट्राइक किए और 300 से अधिक आतंकी मार गिराए।

कप्तान कोहली ने टीम इंडिया सहित देश की भावनाओं को अपने अंदाज में व्यक्त किया। हाउज द जोश डायलॉग हाल ही में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक का है। इस फिल्म में 2016 में उरी हमले पर भारतीय आर्मी के जवाब की कहानी बताई गई है।

अब जब कप्तान विराट कोहली ने इसी डायलॉग का उपयोग अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किया है, तो फैंस बखूबी जानते होंगे कि वह किस संबंध में अपनी बात कह रहे हैं।

बहरहाल, बता दें कि भारतीय टीम की कोशिश बुधवार को दो मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी करने पर होगी। विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 में टीम इंडिया को कंगारुओं से रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट की शिकस्त सहनी पड़ी थी। मेहमान टीम ने मैच की अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की थी।

Related Articles

Back to top button