स्पोर्ट्स

विश्वकप में ऐसे पाकिस्तान को उसकी औकात दिखा सकता है भारत

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में भारत के 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए  और इस पूरे घटनाक्रम में पाकिस्तान का हाथ माना जा रहा है। बता दें की इस भयावह हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में और दरार आ गई है। दोनों देश के एक लंबे वक्त से एक दूसरे के दुश्मन रहे हैं पर हाल ही के इस आतंकी हमले ने हालात खराब कर दिए हैं।

माना जा रहा है कि कई सालों से क्रिकेट में द्विपक्षीय सीरीज ना खेलने वाली भारतीय टीम और पाकिस्तान से विश्वकप में भिड़ेगी। दरअसल भारत इस हमले के बाद से हर कोई गुस्से में है और इसलिए आगामी विश्वकप में भारत पाकिस्तान क्रिकेट टीम का बहिष्कार करके उसका शर्मिंदा कर सकता है।

बता दें की इस बार इंग्लैंड में 30 मई से विश्वकप खेला जाना है। भारत अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा । वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मुकाबला खेला जाना है जहां टीम इंडिया पाक टीम का बहिष्कार कर उसकी औकात  दिखा सकती है।

भारत ने हरबार पाकिस्तान के प्रति दोस्ती का हाथ बढ़ाया,  पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है उसने एक बार फिर से कहीं ना कहीं भारत की पीठ में छुर्रा घोंपनेे काम किया है । भारत को अब पाकिस्तान से हर तरह के संबंध खत्म कर देना चाहिए । यही नहीं पाकिस्तान के अलग थलग करके ही सबक सिखाया जा सकता है । भारतीय टीम विश्वकप में अगर ऐसा करती है तो सही मायनों जवानों को श्रद्धांजलि होगी।

Related Articles

Back to top button