उत्तर प्रदेशलखनऊ

स्टेशन पर संदिग्ध दिख रहे युवकों को टोका तो सिपाही को मारी गोली

gun-shot_1457178418एजेन्सी/  चारबाग स्टेशन पर संदिग्ध दिख रहे दो युवकों को पुलिस ने टोका तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में एक सिपाही को गोली लगी है।

चारबाग रेलवे स्टेशन पर इंक्वायरी हॉल में दो संदिग्ध युवकों को घूमते देखा गया। कभी वह पूछताछ काउंटर के अंदर ताकझांक कर रहे थे तो भी बुकिंग काउंटर के आस-पास दिखाई पड़ कर रहे। 

गश्त कर रहे जीआरपी सिपाहियों ने उन्हें टोका तो बदमाशों ने फायरिंग कर दी। ड्यूटी पर मुस्तैद सिपाही आफाक को दो गोली लगी। इसके बाद वह लहूलुहान होकर गिर गया। 

हालांकि आफाक ने बहादुरी दिखाते हुये एक बदमाश को अपने साथियों की मदद वहीं दबोच लिया। पकड़े गये बदमाश ने अपना नाम अमित पांडेय बताया है। वह मूल रूप से आजमगढ़ का रहने वाला है। वहीं उसका साथी भाग गया। उसकी पहचान फैजाबाद निवासी रोहित दुबे के रूप में हुई है। 

सूचना के मुताब‌िक दूसरे बदमाश को भी पुल‌िस ने पकड़ ल‌िया और उसके पास से असलहा बरामद क‌िया। पकड़े गये दोनों बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिये लखनऊ आये थे। पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुटी है। उन्होंने कई बड़ी वारदातों में शामिल होने की बात बताई है। बताया जा रहा है दोनों बदमाश शार्प शूटर हैं और किसी बड़ी साजिश के तहत लखनऊ आये थे।

ड्यूटी पर तैनात आफाक व नारायण सिंह ने संदिग्ध युवकों को पूछताछ हॉल में देखकर रोका-टोका था। बताते हैं कि एक बाद युवकों को सिपाहियों ने वहां से भगा दिया था। इसके बाद गश्त पर आगे बढ़ गए। हालांकि दोनों युवक दोबारा वहां पहुंच गये। 

उन्हें दोबारा देखकर सिपाही आफाक व उनके साथियों ने उन्हें टोका। उन्हें पकड़ने के लिये सिपाही जैसे ही आगे बढ़े युवकों ने फायरिंग कर दी। आफाक के पैर और पीठ में दो गोली लगी। गोली चलते ही वहां हड़कंप मच गया। घायल सिपाही की हालत ट्रॉमा सेंटर में नाजुक बनी हुई है।

 
 

Related Articles

Back to top button