स्पोर्ट्स

बार्सिलोना, युवेंटस व रियल मैड्रिड ने की यूएफा की आलोचना

स्पोर्ट्स डेस्क : यूएफा द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के लिए बार्सिलोना, रियल मैड्रिड और युवेंटस ने यूएफा की कड़ी आलोचना करते हुए बोला कि वो दबाव में नहीं आएंगे.

इन तीनों क्लबों ने अपनी कोशिशों का बचाव करते हुए बोला कि बड़े सुधार नहीं होने की वजह से ये खेल अपरिहार्य पतन की तरफ अग्रसर है. यूरोप के 12 क्लबों ने सुपर लीग शुरू करने की कोशिश की थी लेकिन बाकी नौ लीग इससे हट गये जबकि बार्सिलोना, रीयाल मैड्रिड और युवेंटस अब भी इस परियोजना पर कायम हैं.

वही यूएफा द्वारा इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू होने से ये क्लब चैंपियंस लीग से बाहर हो सकते है. तीनों क्लब यूरोप की इस शीर्ष टूर्नामेंट के लिये पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं.

इन तीनों क्लबों ने संयुक्त बयान में बोला कि, बार्सिलोना, युवेंटस और रियल मैड्रिड सभी एक शताब्दी से भी ज्यादा पुराने क्लब हैं. वो किसी तरह की जबर्दस्ती या असहनीय दबाव को सहन नहीं करेंगे.

ये क्लब सम्मानपूर्वक और संवाद के जरिये समाधान निकालने के लिये चर्चा के लिए तैयार हैं जिसकी फुटबॉल को वर्तमान में जरूरत है. उन्होंने बोला कि, खुले संवाद के जरिये फुटबॉल के आधुनिकीरण के तरीकों को तलाशने के बजाय यूएफा हमसे अदालती कार्रवाई वापस लेने की उम्मीद कर रहा है जो यूरोपीय फुटबॉल पर उसके एकाधिकार को लेकर सवाल पैदा करता है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button