मध्य प्रदेशराज्य

विदिशा से इंदौर आए समर्थक की ऐसी दीवानगी, अपने खून से बना डाली राहुल गांधी की तस्वीर

नई दिल्‍ली : भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हर दिन की एक नई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसी कड़ी में एक और तस्वीर देखने को मिली है. कांग्रेस समर्थक ने दीवानगी में अपने ही खून (Blood) से राहुल गांधी की तस्वीर (Photo) बना डाली. भारत जोड़ो यात्रा को 80 दिन से ज्यादा गुजर चुके हैं. राहुल गांधी की यात्रा रोजाना 23 किलोमीटर की दूरी तय करती है. रविवार को मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में राहुल की यात्रा पहुंची. राहुल गांधी की एक झलक पाने के लिए समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा.

विदिशा से भी समर्थक भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पहुंचे थे. उनके हाथों में राहुल गांधी की एक तस्वीर थी. दावा किया जा रहा है कि तस्वीर को खून से बनाया गया है. राहुल गांधी की दीवानगी में विदिशा के नवीन कोठारी अपने खून से बनी तस्वीर लेकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि उनके दादाजी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे. उन्होंने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी है और अब राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि एक आदमी अकेला देश को एक करने के लिए लड़ रहा है. उनके जुनून को हम सलाम करते हैं. राहुल गांधी के लिए हमारा खून ही नहीं जान भी न्योछावर है. उन्होंने कहा कि खून से तस्वीर को बनाने में 20 दिन लगे हैं. करीब 50 एमएम खून से तस्वीर बनाई गई है. मेरे शरीर के दोनों हाथों से करीब 11 बार खून निकाला गया है. तस्वीर में राहुल गांधी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह सहित शहर विदिशा के विधायक को भी देखा जा सकता है. फिलहाल हम भारत जोड़ो यात्रा में तस्वीर को लेकर चलेंगे. दो दिन बाद भारत जोड़ो यात्रा का पड़ाव उज्जैन होगा. उज्जैन में तस्वीर राहुल गांधी को सौंपी जाएगी और कहा जाएगा कि ‘नफरत तोड़ो भारत जोड़ो यात्रा’ में लाखों करोड़ों देश के युवा साथ हैं.

Related Articles

Back to top button