मध्य प्रदेशराज्य

मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की जिनोम सीक्वेंसिंग होगी

भोपाल: कोरोना के संक्रमण के बढ़ने की आशंका के चलते मध्य प्रदेश सरकार ने तय किया है कि राज्य में जो भी नए कोरोना मरीज सामने आएंगे, सभी की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जाएगी। इस संबंध में सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव केस पांच हैं और रिकवरी 98.70 प्रतिशत है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर शून्य है। राज्य के गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना का एक भी नया प्रकरण सामने नहीं आया है।

उन्होंने आगे बताया कि नई वेरिएंट बीएफ-7 को लेकर भारत सरकार का पत्र मध्य प्रदेश सरकार को आया है। राज्य सरकार ने सभी जिलों के सीएमएचओ को निर्देशित किया है कि जो भी नए प्रकरण आते हैं उन सभी की जीनोम सीक्वेंसिंग की जाए और सैंपल को ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट को भेजा जाएगा जिससे नए वेरिएंट के बारे में पता चल सके।

चीन में कोरोना का विस्फोट होने के बाद कोरोना के नए वेरिएंट बीएफ-7 के कारण संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है, इसको लेकर देश की सरकार सतर्क है। इसी के चलते तमाम प्रदेश सरकारों को निर्देश जारी किए गए है।

Related Articles

Back to top button