फीफा वर्ल्डकप 2022 की तैयारियां 90 फीसदी पूरी

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना काल में फूटबाल की शुरुआत हो चुकी है. इसी बीच 2022 में क़तर में खेली जाने वाली फीफा वर्ल्डकप की तैयारियां तेजी से चल रही है और यहां मैदानों का 90 फीसदी काम हो चुका है. इस बारे में आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार वर्ल्ड कप के लिए जरूरी इंफ्रास्टक्चर के लिए तैयारियां जोरों पर हैं.

इसके चलते तीन मैदान – खलीफा इंटरनेशनल, अल जानोब और एजुकेशन सिटी का काम हो चुका लगभग 90 प्रतिशत चुका है. इन्इही न मैदानों में कोरोना के बावजूद 2020 में 100 से ज्यादा मुकाबले हुए थे. इस बारे में फीफा प्रमुख जियानी इनफेनटिनो के अनुसार 2020 पूरी दुनिया के लिए चुनौतीपूर्ण रहा और फुटबॉल अतिश्योक्ति नहीं है.

वही कतर ने जैसी शानदार प्रतिबद्धता दिखाई है और उससे मुझे भरोसा है कि दो वर्ष बाद कतर फीफा वर्ल्डकप की सफल मेजबानी करेगा. वैसे कतर वर्ल्डकप- 2022 के मुकाबलों का टाइम भारतीय फैन्स के लिए उपयुक्त है और फैन्स को ग्रुप चरण के दौरान एक दिन में एक से अधिक मैच देख सकते है.

जानकारी के अनुसार टूर्नामेंट में रोज चार मैच होंगे. पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 से और अंतिम मैच रात 12.30 बजे से होगा जबकि दूसरा और तीसरा मुकाबला शाम 6.30 और रात 9.30 बजे से खेला जायेगा. फुटबॉल के इस लीग की शुरुआत आज से ठीक दो वर्ष बाद 21 नवंबर को कतर में होगी.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।