कोरोना संक्रमित हुए पूर्व दिग्गज बैडमिंटन खिलाडी प्रकाश पादुकोण

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत की दूसरी लहर से स्थिति खराब हो गयी है और अब बैडमिंटन के दिग्गज खिलाडी रहे प्रकाश पादुकोण कोरोना की चपेट में आ गए है और बेंगलुरु के हॉस्पिटल में इस वायरस से उबर रहे हैं.

इस दिग्गज प्लेयर के मित्र और प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी (पीपीबीए) के डायरेक्टर विमल कुमार ने एक समाचार एजेंसी को बोला कि लगभग 10 दिन पहले प्रकाश, उनकी वाइफ उजाला और दूसरी बेटी अनीशा ने इस वायरस के लक्षण मिलने पर टेस्ट करवाया और रिजल्ट पॉजिटिव निकले.

प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप का 1980 में खिताब अपने नाम करने वाले पहले भारतीय 65 वर्षीय पादुकोण को इस हफ्ते हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने की उम्मीद है.

विमल कुमार ने आगे बोला कि, उन्होंने खुद को आइसोलेशन में रखा है लेकिन एक हफ्ते बाद भी प्रकाश का बुखार कम नहीं हुआ, इसलिए पिछले शनिवार को उन्हें यहां बेंगलुरु के हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया. विमल के अनुसार, वे अब ठीक है. उनके सारे अंग सही काम कर रहे हैं.

विश्व बैडमिंटन के सबसे प्रतिष्ठित प्लेयर्स में से एक पादुकोण 1970 और 1980 के दशक में भारतीय खेल के लिए आदर्श के रूप में उभरे. पादुकोण 1983 में विश्व चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल के साथ इस प्रतिष्ठित लीग में पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने थे.

वो 1980 में दुनिया का नंबर वन प्लेयर बनने वाले पहले भारतीय बने. उन्होंने डेनमार्क ओपन, ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप और स्वीडिश ओपन में लगातार तीन अपने नाम करके ये उपलब्धि हासिल की.

वर्ष 1991 में खेल को अलविदा बोलने के बाद पादुकोण भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष रहे. वो 1993 से 1996 तक भारतीय टीम के कोच भी थे.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos