एंजलो मैथ्यूज के शतक से श्रीलंका मजबूत, पहले दिन का स्कोर 229/4

स्पोर्ट्स डेस्क : एंजलो मैथ्यूज (नाबाद 107 रन, 228 गेंद, 11 चौके) की बेहतरीन शतकीय पारी से श्रीलंका ने गॉल इंटरनेशनल मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ हो रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन चार विकेट पर 229 रन बनाये. दिन का खेल खत्म होने तक मैथ्यूज नाबाद 107 रन और निरोशन डिकवेला 19 रन बनाकर क्रीज पर थे.

इस टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए श्रीलंका के सात रन पर दो विकेट हो गये थे. कुशल परेरा (6) और ओशाडा फर्नाडो (0) के आउट होने के बाद लाहिरू थिरिमाने (43) और ने मैथ्यूज के साथ तीसरे विकेट के लिये 69 रनों की पार्टनरशिप की.

श्रीलंका के पहले दो विकेट लेने वाले इंग्लैंड के अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ये पार्टनरशिप तब तोड़ी जब थिरिमाने (43) एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे. फिर मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल ने 117 रन जोड़े. चंडीमल (52) ने अर्धशतक जड़ा और उन्हें मार्क वुड ने 193 के स्कोर पर आउट किया.

चंडीमल ने अपनी पारी में 121 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का जड़ा. चंडीमल के आउट होने के बाद का मैथ्यूज और डिकवेला ने दिन का अंत होने तक मोर्चा संभाला. मैथ्यूज ने अभी तक अपनी पारी में 228 गेंदों के सामने 11 चौके और डिकवेला ने 60 गेंदें खेलते हुए एक चौका मारा.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos