ऑटोमोबाइल

ये बेहद सस्ती देसी बाइक्स देती हैं 95 km से भी ज्यादा की माइलेज, जानिए इनकी कीमत

अगर आप रोजाना 70 या इससे ज्यादा किलोमीटर की दूरी तय करते हैं और एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं जिसकी कीमत कम हो और माइलेज काफी ज्यादा हो। तो दोस्तों यहां हम आपके लिए लेकर आये हैं 4 ऐसी ही बाइक्स जिनकी कीमत भी कम है और माइलेज में ये बाइक्स अव्वल हैं।

माइलेज और आरामदायक राइड के लिहाज से यह एक बेहतर बाइक के रूप में जानी जाती है। इसमें 102 सीसी वाला सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 8.08 बीएचपी की पावर और 8.6 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक की कीमत 40 हजार रुपये से शुरू होती है। एक लीटर में यह बाइक 90 किलोमीटर तक की माइलेज देती है।

TVS की Sport कंपनी की एंट्री लेवल और अपने सेगमेंट की सबसे अच्छी दिखने वाली बाइक है। ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसमें कई बार बदलाव भी किये हैं। बाइक में 99.77 सीसी का इंजन दिया गया है जो 7.7 बीएचपी पावर और 7.8 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक की शुरुआती कीमत 41 हजार रुपये से शुरू होती है। एक लीटर में यह बाइक 95 किलोमीटर की माइलेज निकाल देती है।

बजाज की CT100 के इस समय 50 लाख से ज्यादा ग्राहक हैं। इस बाइक में सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड 99.27 सीसी का इंजन है, जो 8.08 बीएचपी पावर और 8.05 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। दिल्ली इस बाइक की कीमत 33 हजार रुपये से शुरू होती है। एक लीटर में यह बाइक 90 किलोमीटर तक की माइलेज देती है।

हीरो की HF Deluxe छोटे कस्बों और गावों के हिसाब से बनाई गई है, इसका डिजाइन बेहद सिंपल है । 97 सीसी का 4-स्ट्रोक इंजन लगा है जो 7.7 bhp की पावर और 8Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4-स्पीड गियर दिए गये हैं। एक लीटर में यह बाइक 83 किलोमीटर की दूरी तय कर लेती है। बाइक की कीमत 40 हजार रुपये से शुरू होती है।

Related Articles

Back to top button