अन्तर्राष्ट्रीय

अभिनंदन की रिहाई पर भी पाकिस्तान ने की इमरान खान की तारीफ

पाकिस्तान की सीमा में लड़ाकू विमान F-16 को गिराने वाले भारतीय वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे भारत लौट आए. पाकिस्तान ने अभिनंदन को रिहा करने के दौरान एक प्रेस रिलीज भी जारी की.

पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि अभिनंदन एक युद्धबंदी (PoW) को शुक्रवार को भारत लौटा दिया गया. इसमें बताया गया है कि वह पाकिस्तानी सीमा में अपनी सेना के विमान मिग-21 के साथ घुस गए थे, जहां उनका विमान क्रैश हो गया था.

इस रिलीज में कहा गया है कि उनके विमान को पाकिस्तानी वायुसेना ने मार गिराया था. कहा गया है कि 27 फरवरी को उन्होंने पाकिस्तानी वायुक्षेत्र का उल्लंघन किया था.

इसके साथ ही इसमें पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का भी जिक्र किया गया है. इसमें कहा गया है कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने सद्भावना के तौर पर उन्हें वापस लौटाने की घोषणा की. कहा गया है कि इमरान खान ने दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को कम करने के लिए ऐसा किया. पाकिस्तान की ओर से यह भी  कहा गया है कि इस दौरान अभिनंदन के साथ गरिमापूर्ण और अंतरराष्ट्रीय कानून के मुताबिक व्यवहार किया गया.

हालांकि, इस दौरान इस बात का कहीं भी जिक्र नहीं किया गया है कि भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग-21 से पाकिस्तानी F-16 को मार गिराया था. बता दें कि पाकिस्तानी वायुसेना के तीन विमानों ने भारतीय वायुसीमा में प्रवेश किया था, जिसका पीछा करते हुए अभिनंदन पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए थे.

Related Articles

Back to top button