टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अभी-अभी: मोदी ने किया बड़ा पलटवार- झूठ की यूनिवर्सिटी बन गई है कांग्रेस

पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव अब अपने अंतिम दौर में हैं. सभी की नजरें अब राजस्थान और तेलंगाना पर हैं, दोनों राज्यों में 7 दिसंबर को मतदान होना है. मतदान से पहले राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान-तेलंगाना दोनों राज्यों में रैलियों को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री ने पहले राजस्थान के जोधपुर में रैली को संबोधित किया. पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत राजस्थानी भाषा में की. PM बोले कि दो दिन पहले ही मेजर शैतान सिंह का जन्मदिन था, मैं उन्हें नमन करता हूं. जोधपुर के भुजा में शौर्य है और जुबां में मीठापन है. जोधपुर की मिठाई, प्याज की कचौड़ी, मिर्च बड़े का स्वाद हर किसी की जुबां पर मिलता है. उन्होंने कहा कि यहां कोई नाराज हो ही नहीं सकता है.

पीएम ने कहा कि इस धरती पर बिच्छू को भी बिच्छू जी बोलते हैं. ये मारवाड़ अनेक वर्षों से भारतीय जनता पार्टी का किला रहा है. हमारे विरोधी जब आते हैं तो बहुत कीचड़ उछालते हैं, लेकिन जितना कीचड़ उछालोगे उतना ही कमल खिलेगा. कांग्रेस झूठ फैलाने की यूनिवर्सिटी बन गई है, यहां प्रवेश करते ही झूठ की पीएचडी का अध्ययन शुरू हो जाता है. PM ने कहा कि जो अधिक झूठ बोलता है उसे बड़े पद पर बैठाते हैं.

मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस सोचती है कि झूठ बोलकर काम चलेगा, तो इनके सपने हर राज्य में चूर-चूर हुए हैं यहां भी ऐसे ही होंगे. कांग्रेस के एक नेता सोचते हैं कि जाति के समीकरण से ही वोट मिल जाते हैं. कांग्रेस को लगता है कि यहां एक बार बीजेपी एक बार कांग्रेस आती है इसलिए कांग्रेस वाले मौज में हैं. लेकिन यहां पर ही भैरो सिंह शेखावत दो बार चुनाव जीते थे.

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा बीजेपी की ओर से कई केंद्रीय मंत्री प्रचार का मोर्चा संभालेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी आज राजस्थान के प्रतापगढ़, बूंदी, सवाई माधोपुर में रैलियां करेंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई बीजेपी नेताओं की आज रैली हैं.

तेलंगाना में राहुल गांधी

वहीं कांग्रेस की तरफ से भी आज प्रचार में पूरी ताकत झोंकी जा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद तेलंगाना में रहेंगे. राहुल की आज तेंदुर, गढ़वाल, हैदराबाद में कई जनसभाएं हैं. राहुल गांधी यहां आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के साथ रोड शो और रैली करेंगे.

राजस्थान में भी कांग्रेस की ओर से अशोक गहलोत, नवजोत सिंह सिद्धू की कई रैलियां हैं. गौरतलब है कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों और तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान होगा. 11 दिसंबर को अन्य राज्यों के साथ नतीजे घोषित किए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button