राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश में तितली के बाद अब आया पेथाई चक्रवाती तूफान

साल 2018 की शुरुआत से लेकर अभी तक कई इलाकों में चक्रवाती तूफान का कहर देखने को मिल रहा है। पिछले दिनों आये तितली तूफ़ान ने कई शहरों में स्थिति पैदा कर दी थी। वहीं अब एक बार फिर पेथाई नाम के तूफ़ान ने दस्तक दी है और इसको लेकर आंध्र प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि, आज यह तूफान शहर में दस्तक देने वाला है जिससे जनता की सुरक्षा को लेकर सरकार ने ख़ास आदेश जारी किये हैं।

आंध्र प्रदेश में तितली के बाद अब आया पेथाई चक्रवाती तूफान पेथाई तूफ़ान से शहर में हाई अलर्ट

साल 2018 में कई इलाकों में चक्रवाती तूफ़ान से कई शहरों के हाल बेहाल हुए हैं। रियल टाइम गवर्नेंस सोसाइटी के अनुसार, पेथाई शनिवार शाम को आंध्रप्रदेश के उत्तरी पूर्वी तट से करीब 620 किमी की दूरी पर था जोकि तेजी के साथ तटीय इलाके की ओर बढ़ रहा था। यह भी 15 किमी प्रति घंटा की गति से चल रहा है जिसके 17 दिसंबर की शाम तक गोदावरी और विशाखापत्तनम इलाके में पहुंचने की संभावना है। राज्य सरकार के मुख्य सचिव ने कहा कि वे संबंधित विभाग के अधिकारियों से संपर्क में हैं जिससे कि किसी भी चुनौती से निपटा जा सके।

सीएम ने जारी किये आदेश

आंध्रप्रदेश में चक्रवाती तूफ़ान की एक बार फिर दस्तक होने वाली है। इसको देखते हुए शहर में किसी भारी तबाही को रोकने के लिए सरकार है सम्भावन कोशिश कर रही है। चंद्रबाबू नायडू ने आरटीजीएस के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार रहें और इस चक्रवात की गतिविधि पर पैनी नजर रखें। वहीं राज्य के गवर्नर ईएसएल नर्सिंहन ने मुख्यमंत्री से फोन पर बात की और जरूरी कार्रवाई करने की बात कही जिससे कि राज्य में जान माल का नुकसान कम से कम हो सके। जाहिर है पिछले दिनों आये टिटिली तूफ़ान ने भारी तबाही मचाई थी और कई लोगों की जान चली गई थी।

Related Articles

Back to top button