National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

इंडियन आर्मी दिखा रही है दम, पहले राउंड में ही चीन का टैंक किया ध्वस्त

रूस में इन दिनों एक जबरदस्त मुकाबला चल रहा है, ये मुकाबला है बड़े देशों की सेना के टैंक का. रूस में चल रही इंटरनेशनल आर्मी गेम में भारतीय सेना ने भी हिस्सा लिया है. इंडियन आर्मी अब इस प्रतियोगिता के दूसरे राउंड में चली गई है. पहले राउंड में रूस ने बाजी मारी, वहीं भारत चौथे नंबर पर रहा.

ये है देश का सबसे छोटा हिल स्‍टेशन, खतरनाक खाई से गुजरती है ट्रेन तो थम जाती हैं सांसे

इंडियन आर्मी दिखा रही है दम, पहले राउंड में ही चीन का टैंक किया ध्वस्तप्रतियोगिता के दौरान चीन के टैंक के साथ कुछ अटपटा हुआ. गेम के दौरान चीन का टैंक लड़खड़ा गया. टैंक के कई हिस्से अलग-अलग हो गए. तस्वीर में भी दिख रहा है कि टैंक का पहिया ही अलग हो गया.

दूसरे राउंड में अगले तीन दिनों तक मुकाबला चलेगा, जिसमें टैंक के अलावा हथियार चलाने के भी गेम होंगे. भारतीय सेना का मुकाबला 10 अगस्त को है. 

बुरी आदतों से आपकी सेहत पर पड़ सकता है बहुत बुरा असर…

दूसरे राउंड में 48 किलोमीटर की रिले रेस होगी, जिसमें एक ही टैंक होगा और उसके द्वारा ही करतब दिखाए जाएंगे. दूसरे राउंड में शीर्ष पर रहने वाली टॉप 4 टीमें अगले राउंड में जाएंगी. फाइनल रेस 12 अगस्त को होगी. इस साल इस प्रतियोगिता में कुल 19 देशों ने हिस्सा लिया था, जिसमें भारत, रूस, चीन, कजाकिस्तान जैसे देश शामिल हैं.

अंतरराष्ट्रीय सैन्य खेलों में 28 कार्यक्रम होते हैं जिनका आयोजन रूस, बेलारूस, अजरबैजान, कजाखिस्तान और चीन में होता है. भारतीय सेना की टीम पिछले तीन वर्षों से स्पर्धा में हिस्सा ले रही है.सेना ने कहा, ‘‘इस वर्ष पहली बार टीम अपने टी 90 टैंकों के साथ हिस्सा लेगी जिन्हें जहाज द्वारा रूस भेजा गया है.’’

Related Articles

Back to top button