राज्यराष्ट्रीय

केरलः आईएस में शामिल दंपत्ति के यहां बेटी जन्मी

isisकासरगोड। केरल से लापता युवकों की बढ़ती तादाद को लेकर जहां सुरक्षा एजेंसियां चिंतित है, वहीं अब खबर मिली है कि भारत से भागकर आईएस में शामिल होने वाले केरल के दंपत्ति के यहां बेटी का जन्म हुआ है। गौरतलब है कि डॉ. इजास रहमान अपनी पत्नी रेफिला और दो साल के बच्चे के साथ दो माह पहले लापता हो था। तब रेफिला गर्भवती थी। ल ही में अब 6 सितंबर को रेफिला ने अपने भाई अब्दुल राशिद अब्दुल्ला को सूचना दी कि उसने एक बच्ची को जन्म दिया है। रेफिला ने यह सूचना मोबाइल पर ‘टेलिग्राम’ मैसेंजर एप के जरिए दी। हालांकि पुलिस को थरिकारिपुर में रहने वाले राशिद की गतिविधियों पर भी शक है।
ईद के मौके पर कश्‍मीर के 10 जिले में कर्फ्यू
पुलिस ने बताया कि ‘टेलिग्राम’ एप का इस्तेमाल इसलिए किया क्योंकि इसमें मैसेज पढ़ने के बाद ऑटोमेटिक डीलिट हो जाते हैं। रेफिला के मैसेज मिलने पर पुलिस ने बताया कि उसके परिवार के सदस्य क्राइम ब्रांच और एनआईए की टीम के लगातार संपर्क में है। दंपत्ति के लापता होने के मामले में एनआईए की टीम पहले ही पूछताछ कर चुकी है।
22 लोग आईएस में हुए शामिल
इस बीच एनआईए के सूत्रों से खबर मिली है कि केरल के कासरगोड व पल्लाकाड से जुलाई में अचानक लापता हुए 22 लोग आईएस में शामिल हो गए हैं। इनमें 13 पुरुष और छह महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। एनआईए के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में पकड़े गए एक संदिग्ध यासमीन मोहम्मद जाहिद ने जानकारी दी कि ये सभी 22 लोग कुवैत, मस्कट और अबू धाबी से होते हुए अफ़ग़ानिस्तान पहुंचे। इन्हें आईएस में चरमपंथी ट्रेनिंग दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button