व्यापार

खुशखबरी : एक ये काम कीजिए और स्कीम का फायदा उठाइए…

अगर आप आपने सपनों का आशियाना बनाना चाहते हैं तो आपको बस एक ये काम करना होगा। प्रक्रिया काफी आसान है और इससे काफी फायदा होगा।खुशखबरी : एक ये काम कीजिए और स्कीम का फायदा उठाइए...

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर भारतीय को घर उपलब्ध कराने के लिए एक योजना शुरू की है। इसका नाम है, प्रधानमंत्री आवास योजना। इस योजना को 25 जून 2015 को हरी झंडी दी गई थी। इसके तहत वर्ष 2015 से लेकर 2022 तक ऐसे मकानों का निर्माण किया जाएगा, जो बहुत सस्ती कीमतों पर दिए जाएंगे। इसके लिए आजकल ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन मांगे जा रहे है।

एयरटेल का बड़ा धमाका, अब तिकोना के 4G पर होगा Airtel का कब्ज़ा

वीरवार को चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड कार्यालय में मकानों के लिए फार्म के लिए लंबी लाइनें लगीं हैं। बड़ी संख्या में लोग सुबह से ही हाउसिंग बोर्ड पहुंचना शुरू हो गए। कई महिलाओं ने बताया कि वे बिना कुछ खाए ही यहां आई हैं। बहुत की महिलाएं फार्म भी नहीं ले सकीं और लौट गईं। कई महिलाएं तो लाइन में आगे बढ़ने की होड़ में आपस में भी उलझ पड़ीं। बाद में पुलिस ने आकर महिलाओं को लाइन में लगाया।

मोदी सरकार का नया फरमान, सिर्फ आधार कार्ड से ही होगा आपका…

10 रुपये में मिले रहे फॉर्मः हाउसिंग बोर्ड में 10 रुपये में फार्म मिल रहे हैं। फार्म 10 रुपये के पोस्टल आर्डर के साथ जमा करवाना है। फार्म 20 अप्रैल तक मिलेंगे और 20 अप्रैल तक फार्म जमा भी हाउसिंग बोर्ड में होंगे। भारी भीड़ को देखते हुए हाउसिंग बोर्ड ने 10 और कर्मचारियों को ड्यूटी पर तैनात करने का फैसला लिया है। ये दस कर्मचारी फार्म बांटेंगे। वीरवार को हाउसिंग बोर्ड के चार कर्मचारियों ने 15 सौ से अधिक फार्म बांटे।

4 फीसदी होम लोन पर घर मिलेगाः योजना के तहत सरकार 4 फीसदी होम लोन पर घर देगी। हालांकि इसके लिए कुछ नियम और शर्तें हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। केंद्र सरकार शहरी क्षेत्रों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन की सुविधा दे रही है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 3 नवंबर से शुरू हो चुकी है। पीएम आवास योजना की साइट इंटरनेट एक्सप्लोरल पर आसानी से खुल जाती है।

Related Articles

Back to top button