लखनऊ

गर्मी झेलने को रहें तैयार, 10 घंटे तक गुल रहेगी दो लाख लोगों की बिजली

electricity-wire-melted-due-to-fire-of-uttarakhand-forest_1462085797लेसा की मनामानी लगातार बढ़ती जा रही है। उमस भरी गर्मी में लेसा आठ से दस घंटे तक बिजली कटौती कर मेटनेंस के काम करवा रहा है। शनिवार को भी जबरदस्त बिजली कटौती की योजना लेसा ने बना रखी है। 
चिनहट उपकेंद्र का पैनल बदला जाएगा। इसके कारण सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक सप्लाई बंद रखी जाएगी। इस इलाके में रहने वाली करीब दो लाख लोगों को बिजली संकट झेलना होगा। 

लेसा अधिकारियों ने बताया कि चिनहट उपकेंद्र से जुड़े इलाकों में बिजली सप्लाई सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए पैनल बदला जा रहा है। शनिवार को चिनहट के 33/11केवी विद्युत उपकेंद्र पर 11केवी पैनल बदलने का काम होगा। 

इसकी वजह से बिजली कटौती होगी। अधिकारियों ने बताया कि चिनहट क्षेत्र के दयाल रेसीडेंसी, तिवारीगंज, बीबीडी, जुगौर, चिनहट टाउन, जुगल किशोर क्षेत्रों की आपूर्ति सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे के बीच बारी-बारी से दो से तीन घंटों के लिए बाधित रहेगी। 

इन इलाकों में करीब दो लाख की आबादी रहती है, जिसमें बड़ी संख्या व्यापारियों की भी है। इतना ही नहीं बिजली आपूर्ति बाधित होने से पानी संकट से भी लोगों को दो-चार होना पड़ेगा। 

 
 

Related Articles

Back to top button