अन्तर्राष्ट्रीय

जापान में सूशी रेस्तरां मालिक ने 21.5 करोड़ रूपये में खरीदी टूना मछली

जापान में सूशी रेस्तरां श्रृंखला के मालिक ने टोक्यो के नए मछली बाजार में शनिवार को एक बड़ी टूना मछली को करीब 22 करोड़ की रिकॉर्ड कीमत में खरीदा है। जापान में सूशी रेस्तरां मालिक ने 21.5 करोड़ रूपये में खरीदी टूना मछली

पिछले साल के अंत में विश्वप्रसिद्ध शुकीजी मछली बाजार के स्थान पर बसाए गए इस बाजार ने नये साल के पहले की सुबह यह नीलामी की थी जिसमें इस मछली को रिकॉर्ड कीमतों में खरीदा गया है। 

जापान के उत्तरी तट से पकड़ी गई 278 किलोग्राम की इस भीमकाय मछली के लिए लगी बोली 33.36 करोड़ येन यानि 21.5 करोड़ रुपये (31 लाख डॉलर) पर जाकर रुकी। टूना मछली एक लुप्तप्राय प्रजाति है।

टूना किंग के नाम से प्रसिद्ध कियोशी किमुरा ने यह कीमत चुकाई जो 15.5 करोड़ येन के पुराने रिकॉर्ड से दोगुनी है। यह कीमत भी 2013 में किमुरा ने ही चुकाई थी।

सूशी रेस्तरां श्रृंखला के मालिक ने गर्व से संवाददाताओं से कहा, “यह सर्वोत्तम टूना है। मैं एक स्वादिष्ट, बेहद ताजी टूना खरीदने में कामयाब रहा।

किमुरा ने नीलामी के बाद कहा कि जैसा शुरू में सोचा गया कीमत उससे ज्यादा थी, लेकिन मुझे उम्मीद है कि हमारे ग्राहक इस बेहतरीन टूना का स्वाद ले सकेंगे।

Related Articles

Back to top button