National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

डाॅ. राधाकृष्णन को लेकर शिक्षकों को नहीं थी कोई जानकारी

हापुड़: शिक्षक दिवस के मौके पर उत्तरप्रदेश के हापुड़ में शिक्षकों का रियलिटी चेक हुआ। इस दौरान शिक्षकों को यह जानकारी नहीं मिली कि आखिर  देश के राष्ट्रपति कौन हैं, शिक्षा मंत्री कौन हैं, उनके जन्मदिवस पर शिक्षक दिवस मनाया जाता है, डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म आखिर कहाॅं हुआ,उनकी माता और पिता का क्या नाम था। 

‘पापा, अब नहीं लौट पाऊंगी’…और बाप की आंखों के सामने ही दम तोड़ गई बेटी

डाॅ. राधाकृष्णन को लेकर शिक्षकों को नहीं थी कोई जानकारी शिक्षक दिवस पर आयोजित किए गए कार्यक्रम में रियलिटी चेक द्वारा हापुड़ में सरकारी शिक्षकों की पोल खुल गई। डाॅ. राधाकृष्णन का जन्म वर्ष तक ये शिक्षक नहीं बता सके। ये लोग डाॅ. राधाकृषण को लेकर कुछ भी नहीं बता सके। ऐसे में यह कहा गया कि जब शिक्षकों को ही सवालों के जवाब नहीं पता होंगे तो फिर वे बच्चों का भविष्य क्या सुधारेंगे।

इन स्मार्टफोन पर SNAPDEAL दे रही है भारी डिस्काउंट

उनका कहना था कि आखिर शिक्षक जो भी सीखाऐंगे वही बच्चे भी सीखेंगे। शिक्षकों के ज्ञान को लेकर कई तरह के सवाल हापुड़ में उठे। इस मामले में कहा गया कि शिक्षक ज्ञान का रूप होता है। उसे ऐसा होना भी चाहिए। दरअसल बड़े पैमाने पर बच्चों का भविष्य शिक्षक के हाथ में होता है।सभी के बीच इस बात की चर्चा सर्वपल्ली राधाकृष्ण को लेकर तो सभी के बीच जानकारी होती है मगर यहाॅं तो शिक्षकों को कोई जानकारी नहीं है। 

 

Related Articles

Back to top button