National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

तलाक की सुनवाई के लिए पटना लौटे तेज प्रताप, आज ऐश्वर्या के सामने…

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के तालक की आर्जी पर गुरुवार को पहली सुनवाई होगी। 3 नवंबर को उन्होंने पटना के परिवार न्यायालय में पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के लिए अर्जी दाखिल की थी। जिसकी सुनवाई आज के लिए तय हुई थी। बता दें तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी को अभी 6 महीने ही हुए हैं और तेज प्रताप अपनी शादी के लिए परिवार और पार्टी के लोगों को जिम्मेदार बताते आ रहे हैं। उनका कहना है कि परिवार और पार्टी के लोगों ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए उन्हें फंसाया है।

वहीं ऐश्वर्या भी एक ऐसेे परिवार से हैं जो काफी समय से राजनीति से जुड़ा हुआ है। उनके दादा दरोगा प्रसाद राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और उनके पिता चंद्रिका राय राजद नेता हैं। तेज प्रताप भी काफी समय से अपने घर से दूर हैं। उनकी मां राबड़ी देवी ने उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन वह अपने तलाक के फैसले पर अडिग हैं। खबर है कि वो आज पटना पहुंच चुके हैं।

तलाक की अर्जी ले सकते हैं वापस
कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तेज प्रताप अपनी तलाक की अर्जी वापस ले सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रज में उनके सहयोगी और पूर्व जेल विजिटर लक्ष्मण प्रसाद शर्मा का कहना है कि तेज प्रजाप वचन देकर गए हैं कि वह अपने सारे विवाद सुलझा लेंगे। इसके लिए सबसे पहले वह तलाक की अर्जी वापस लेंगे।

तेजप्रताप के मित्र ने उम्मीद जताई कि वहां मामले की पैरवी के बाद वह अपने राजनीतिक जीवन में लौट जाएंगे और पूर्ववत सभी जिम्मेदारियों को निभाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने यह भी संभावना जताई कि वह बिहार विधानसभा के आगामी शीत सत्र में भी भाग लेंगे और क्षेत्रीय जनता के हितों के मुद्दे उठाते हुए नजर आ सकते हैं।

सोशल मीडिया पर दर्द बयां किया
बीते 23 नवंबर को अपने ट्वीट के जरिए तेज प्रताप ने दर्द बयां किया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा था, “… टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाय।” इससे साफ है कि वह शादी के रिश्ते को निभाना नहीं चाहते। इस पोस्ट के जरिए उन्होंने स्पष्ट किया है कि अगर रिश्ता बना भी रहता है तो वह पहले जैसा नहीं हो पाएगा।

Related Articles

Back to top button